बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दोनों 'नीतीश' की तारीफ की, कहा- ''बिहार एक छुपा हुआ रत्न है जिसे दुनिया नहीं खोज पाई''....नीतीश मिश्रा ने वाणिज्य मंत्री का जताया आभार, वह दिन दूर नहीं..जब निवेश का हब बनेगा बिहार

BIHAR NEWS: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दोनों 'नीतीश' की तारीफ की, कहा- ''बिहार एक छुपा हुआ रत्न है जिसे दुनिया नहीं खोज पाई''....नीतीश मिश्रा ने वाणिज्य मंत्री का जताया आभार, वह दिन दूर नहीं..जब निवेश का हब बनेगा बिहार

PATNA: बिहार में नए-नए उद्योग-धंधे स्थापित हो, इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है. उद्योग मंत्री की कुर्सी संभालने के बाद नीतीश मिश्रा लगातार इस दिशा में काम कर रहे हैं. देश के बड़े-बड़े शहरों में निवेशक सम्मेलन में शामिल हो रहे. दो दिन पहले ही मुंबई में निवेशक सम्मेलन हुआ, जिसमें देश के वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल शामिल हुए। इसके साथ ही बड़ी संख्या में बड़े-बड़े घरानों के निवेशक शामिल हुए। वाणिज्य मंत्री ने निवेशकों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार एक छुपा हुआ रत्न है, जिसे दुनिया ने नहीं खोज पाई। बिहार के उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा ने कहा है कि इन्वेस्टर्स मीट में केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल जी की उपस्थिति व बिहार के प्रति स्नेहिल उद्बोधन से मुझे नई प्रेरणा मिली है. निश्चित ही उनके मार्गदर्शन से बिहार के प्रति निवेशकों का विश्वास बढ़ेगा.

निवेशक सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बिहार छिपा हुआ रत्न है, जिसे दुनिया ने नहीं खोजा है। उन्होंने भरोसा जताया कि बिहार भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करेगा. बिहार मे नीतीश कुमार जैसा मुख्यमंत्री और नीतीश मिश्रा जैसा उद्योग मंत्री हैं. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में कानून-व्यवस्था, लूट और आगजनी से जुड़ी छवि ने अतीत में इसकी प्रगति को रोक दिया था। गोयल ने कहा कि भ्रष्टाचार का मुद्दा जिसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री जेल गए थे, अब इतिहास बन चुका है और पारदर्शिता अब चर्चा का विषय है। बिहार उन छिपे हुए रत्नों में से एक है, जिसे दुनिया ने नहीं खोजा है। उन्होंने उद्योग जगत से आग्रह किया कि वे जल्द ही बिहार जाएं और न चूकें। उन्होंने कहा कि भाजपा समर्थित कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने उद्योग जगत के लिए बिहार की अपार संभावनाओं को प्रदर्शित किया है और विश्वास जताया कि वित्तीय राजधानी के निवेशक राज्य में निवेश करना पसंद करेंगे।

मुंबई में इंवेस्टर्स मीट में निवेशकों को बिहार में निवेश करने के आह्वान से बिहार के उद्योग मंत्री काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि मुम्बई में आयोजित इन्वेस्टर्स मीट में भारत सरकार के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल जी की गरिमामयी उपस्थिति व बिहार के प्रति स्नेहिल उद्बोधन से मुझे नई प्रेरणा मिली है. निश्चित ही उनके ऊर्जापूर्ण उद्बोधन व मार्गदर्शन से बिहार के प्रति निवेशकों का विश्वास बढ़ेगा. आने वाले समय में बिहार निवेश का हब बन सकेगा. साथ ही केन्द्र सरकार और बिहार सरकार के साझा प्रयास से निश्चित ही विकसित बिहार एवं विकसित भारत का संकल्प सिद्ध होगा.

 

Editor's Picks