बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar : नल जल की गारंटी वाले राज्य में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, टायर जला जमकर किया प्रदर्शन

Bihar : नल जल की गारंटी वाले राज्य में पानी के लिए सड़क पर उतरे लोग, टायर जला जमकर किया प्रदर्शन

Nalanda : गर्मी का मौसम आते ही पेयजल की समस्या बढ़ने लगी है ताजा मामला लहेरी थाना क्षेत्र के भैसासुर मोहल्ले की है जहां के लोगों का सब्र का बांध टूट गया और पेयजल की समस्या को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। सड़क पर टायर जलाकर दर्जनों मोहल्ले वासियों ने आवागमन को अवरुद्ध कर दिया एवं जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधि के खिलाफ जमकर भड़ास निकाला। मोहल्ले वासियों ने बताया कि बीते 4 दिनों से मोहल्ले में पानी की विकट समस्या आन खड़ी हुई है। यह स्थिति तब है जब राज्य की सरकार अरबों रुपए नल जल योजना पर खर्च कर रही है और हर गांव में शुद्ध पेयजल पहुंचाने की गारंटी देती है।

लोगों की शिकायत है कि स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर नगर निगम कार्यालय एवं पीएचडी कार्यालय तक के चक्कर लगाने के बावजूद भी पानी की समस्या का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है। नित्यक्रिया करने में भी लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। शादी विवाह के इस मौसम में घर आए मेहमानों को भी पानी की समस्या से दो चार होना पड़ रहा है। तो वहीं कोरोना का दंश झेल रहे लोग सड़को पर उतर प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। गांव के लोगों का यह विरोध प्रदर्शन बताता है कि यहां नल जल योजना की जमीनी सच्चाई क्या 

सड़क जाम की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस लोगों को समझाने बुझाने में जुट गई है स्थानीय जनप्रतिनिधि की माने तो भूमिगत जल का लेयर नीचे चला गया है। बोरिंग में एक्स्ट्रा पाइप लगाने की जरूरत है विभाग ने 24 घंटे का समय मांगा है। इस समस्या को दूर करने के लिए।

Suggested News