BIHAR NEWS: 4 दिनों से जारी है फॉर्मेसी कॉलेज छात्रों की भूख हड़ताल, संस्थान का छात्रावास नर्सों को आवंटित करने का है विरोध

BIHAR NEWS: 4 दिनों से जारी है फॉर्मेसी कॉलेज छात्रों की भूख हड़ताल, संस्थान का छात्रावास नर्सों को आवंटित करने का है विरोध

PATNA CITY: फॉर्मेसी कॉलेज संस्थान के छात्र-छात्राओं द्वारा भूख हड़ताल के चौथे दिन भी स्वास्थ्य विभाग का कोई भी पदाधिकारी उनसे मिलने नहीं पहुंचा। यहां तक की स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से सकारात्मक जवाब नहीं मिलने से नाराज भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और स्वास्थ सचिव प्रतय अमृत का पुतला फूंका।

इतना ही नहीं, छात्र-छात्राओं ने जमकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। उन्होनें पुतला फूंका और खूब बवाल मचाया। छात्रों ने बताया कि अगर सरकार हमारी बातों को अनदेखी कर रही है तो सड़क पर यातायात बाधित कर सरकार को मजबूर कर देंगे। यह हमारा मौलिक अधिकार है और इसे हम लेकर रहेंगे।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के आदेश पर फॉर्मेसी कॉलेज संस्थान के छात्रावास पीएमसीएच के नर्सो को आवंटन कर दिया गया है। जिससे स्थानीय फार्मेसी कॉलेज के छात्र विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार फार्मेसी कॉलेज छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। कॉलेज फार्मेसी का है तो छात्रावास में भी फार्मसी छात्र ही रहेंगे। चार दिन से भूख हड़ताल होने पर कई छात्रों की स्थिति गंभीर हो गई है।

Find Us on Facebook

Trending News