बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: मदरसा ब्लास्ट पर गरमाई सियासतः तनवीर हसन का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर हमला, रखी उच्चस्तरीय जांच की मांग

BIHAR NEWS: मदरसा ब्लास्ट पर गरमाई सियासतः तनवीर हसन का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर हमला, रखी उच्चस्तरीय जांच की मांग

BEGUSARAI: बिहार के बांका जिले में मदरसे में हुए विस्फोट के बाद से सियासी पारा चरम पर है। लगातार ही इस संबंध में पक्ष और विपक्ष के विधायक सहित नेताओं द्वारा अलग-अलग बयान सामने आ रहे हैं। इस मामले पर बीजेपी विधायक हरि भूषण ठाकुर ने सीधे-सीधे कह दिया कि मस्जिद और मदरसों में आतंकवाद की शिक्षा दी जाती है। वहीं इस बयान का पलटवार करते हुए जेडीयू नेता गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि भाजपा नेता चुनाव के समय सर्वधर्म सद्भाव की बात करते हैं। वहीं चुनाव जीतने पर असली एजेंडे पर आ जाते हैं। इसी तरह से मामले पर बयानबाजी का दौर जारी है।

इसी कड़ी में आरजेडी के प्रदेश उपाध्यक्ष तनवीर हसन ने एक बार फिर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष ने जिस तरीके से मदरसा बम ब्लास्ट पर अपना बयान दिया है वह कहीं ना कहीं उनके मानसिक दिवालियापन का सबूत है। उन्होंने कहा कि बांका का जो मदरसा है लॉकडाउन के कारण बंद पड़ा है। साथ ही साथ लॉकडाउन के कारण सभी संस्था बंद पड़ा था। महीनों से उस मदरसा में बच्चे नहीं है। वहां फिलहाल कोई टीचर नहीं है। अब किसने क्या कर दिया और विस्फोटक पदार्थ मदरसा में रखकर ब्लास्ट कर दिया। यह बहुत बड़ा सवाल सरकार पर खड़ा होते नजर आ रहा है। 

यहां इस मामले में गहन जांच की जरूरत है। इस मामले पर बिना जांच के बयानबाजी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को तो बीमारी है। ऐसे मामलों में वह सभी भेदभाव करके बयान देते हैं, ताकि राज्य में विवाद पैदा हो। हम भारतीय जनता पार्टी की इस रणनीति के निंदा करते हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि इस घटना की उच्चस्तरीय जांच कराएं और मामले की तह तक जाए।


Suggested News