बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: 'सिन्हा जी' को 'खटारा' पीछा ही नहीं छोड़ रहा, नेता प्रतिपक्ष थे तब भी और आज डिप्टी CM हैं फिर भी वही समस्या, आखिर क्या करें...

Bihar news: 'सिन्हा जी' को 'खटारा' पीछा ही नहीं छोड़ रहा, नेता प्रतिपक्ष थे तब भी और आज डिप्टी CM हैं फिर भी वही समस्या, आखिर क्या करें...

PATNA: बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को खटारा गाड़ी पीछा नहीं छोड़ रहा. नेता प्रतिपक्ष रहने के दौरान भी विजय सिन्हा को खटारा गाड़ी ने परेशान कर रखा था. अब सरकार में हैं..डिप्टी सीएम हैं. फिर भी खटारा गाड़ी से मुक्ति नहीं मिली है. विपक्ष और सरकार में रहने का अंतर सिर्फ इतना ही है, तब खटारा स्कॉपियों थी..अब खटारा बुलेटप्रुफ सफारी गाड़ी. लेकिन दोनों भूमिका में खटारा समान शब्द है.  

विजय सिन्हा को गाड़ी बदलनी पड़ी

बिहार के उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा बुलेट प्रुफ गाड़ी से परेशान हैं. परेशानी ऐसी है कि उनकी गाड़ी कहीं भी खराब हो जा रही है. डिप्टी सीएम आज सोमवार को लखीसराय के दौरे पर थे. बीच रास्ते में ही गाड़ी खराब हो गई। गाड़ी में खऱाबी आने की वजह से उन्हें उतरना पड़ा और साथ चल रही दूसरी गाड़ी की सेवा लेनी पड़ी. सरकार की बुलेट प्रुफ गाड़ी खराब होने के बाद स्थानीय मेकेनिक को बुलाया गया. इसके बाद गाड़ी को ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

काफी पुरानी है बुलेटप्रुफ गाड़ी

बता दें, बिहार के डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को राज्य सरकार की तरफ से जेड प्लेस सुरक्षा मिली हुई है. कारेकड में बुलेटप्रुफ गाड़ी चलती है. राजधानी से बाहर जाने पर विजय सिन्हा बुलेटप्रुफ गाड़ी की ही सवारी करते हैं. आज वे अपने गृह क्षेत्र लखीसराय में थे. लेकिन रास्ते में ही उनकी सरकारी गाड़ी ने धोखा दे दिया. वैसे यह घटना कोई पहली दफे नहीं हुई है, पहले ही कई दफे यह बुलेटप्रुफ गाड़ी खऱाब हो चुकी है. जानकारी के अनुसार यह गाड़ी काफी पुरानी है. पहले यह गाड़ी मुख्यमंत्री के कारकेड में शामिल थी. पुरानी गाड़ी होने की वजह से इसे वहां से हटा लिया गया. डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा को सरकार ने जेड प्लस सुरक्षा दी है. लिहाजा इस गाड़ी को विजय सिन्हा के हवाले कर दिया गया है. 

नेता प्रतिपक्ष रहने के दौरान भी खटारा गाड़ी से हुआ था सामना 

विजय सिन्हा जब बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष थे, तब विस की तरफ से एक स्कॉपियो गाड़ी दी गई थी. वो गाड़ी काफी पुरानी थी. बीच रास्ते में ही खराब हो जाती थी. नेता प्रतिपक्ष रहने के दौरान विजय सिन्हा ने कई दफे खटारा गाड़ी का मुद्दा उठाया. तब कहा था कि सरकार एवं विधानसभा इस पर गंभीर नहीं है. विधानसभा से सुविधा के नाम पर एक पुरानी गाड़ी दी गई है, जो यात्रा के दौरान बार-बार बंद हो जाती है. यदि रास्ते में तेल खत्म हो जाता है तो भराने पर प्रतिपूर्ति नहीं होती है. पत्र के माध्यम से बार-बार अध्यक्ष एवं प्रभारी सचिव बिहार विधान सभा का ध्यान आकृष्ट किया. इसके बाद भी विधान सभा अध्यक्ष ने पत्र का जबाव देना उचित नहीं समझा. 

Suggested News