BIHAR NEWS: इलाज के दौरान गर्भवती की मौत, गांव के डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप

BIHAR NEWS: इलाज के दौरान गर्भवती की मौत, गांव के डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप

PATNA/MASAUDHI: धनरूआ प्रखंड के धनरूआ पंचायत में इलाज के दौरान गर्भवती की मौत हो गई, जिसके बाद परिजन आक्रोशित होकर मारपीट पर उतारू हो गए. हालांकि डॉक्टर ने लापरवाही के आरोप से इनकार किया है. फिल्हाल परिजनों ने मामले में शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

जानकारी के अनुसार नालंदा के इस्लामपुर थाना के मदारपुर निवासी बीरू मांझी की पत्नी राधिका देवी गर्भवती थी. बीते कुछ दिनों से वह अपने मायके धनरूआ के सदिसोपुर आयी हुयी थी. रूबी देवी के पिता लुटन मांझी ने बताया कि उसे बीते मंगलवार को कुछ परेशानी हुई तो उन्होनें पास के ग्रामीण चिकित्सक संतोष कुमार से दिखाया. इस दौरान संतोष ने रूबी के शरीर में पानी की कमी होने की बात कही और स्लाईन चढाने की सलाह दी. जिसके बाद डॉक्टर के घर पर ही राधिका को दो बोतल स्लाईन चढ़ाई गई. इसके बाद राधिका का तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई.

तबीयत बिगड़ने पर चिकित्सक संतोष कुमार ने महिला को अपने क्लीनिक ले जाने की सलाह दी. परिजन जब राधिका को क्लीनिक लेकर जा रहे थे, तभी रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि जब इसकी जानकारी संतोष को हुई तो वे अपना क्लीनिक बंद कर भाग निकले. बाद में दूसरे चिकित्सक ने भी महिला की मौत की पुष्टि की. उन्होनें अत्यधिक स्लाईन चढ़ाने से मौत की बात कही है. 

इधर ग्रामीण चिकित्सक संतोष कुमार ने स्लाईन चढाने की बात स्वीकार की है. लेकिन उन्होने बताया कि स्लाईन चढाने तक महिला ठीक थी. बाद में उसके परिजन उसे लेकर मसौढ़ी लेकर चले गए. वहां क्या हुआ मुझे इसकी जानकारी नही. डॉक्टर ने अपने ऊपर लगे आरोप को बेबुनियाद बताया. इस संबंध में धनरूआ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सा पदाधिकारी डा. विनय कुमार ने बताया कि इस संबंध में किसी के द्वारा कोई सूचना नहीं दी गयी है. सूचना मिलने के बाद इसकी जांच करायी जाएगी.

Find Us on Facebook

Trending News