Bihar News : केंद्रीय कानून मंत्री के सामने ही महिलाओं ने खोल दी नल जल की सच्चाई, कहा - तीन दिन से नहीं किया स्नान, फिर जो हुआ....

Bihar News : केंद्रीय कानून मंत्री के सामने ही महिलाओं ने खोल दी नल जल की सच्चाई, कहा - तीन दिन से नहीं किया स्नान, फिर जो हुआ....

पटना।(Bihar news)  पटना साहिब से सांसद और केंद्रीय कानून मंत्री(ravi shankar prasad)  रविशंकर प्रसाद को लोगों ने घेर लिया और एक के बाद एक शासन की योजनाओं को लेकर उनके सामने शिकायतों की झड़ी लगा दी। इस दौरान महिलाओं ने राज्य सरकार की नल जल योजना की असलियत उनके सामने रख दी। एक महिला ने पानी की व्यवस्था को लेकर सीधे सीधे बताया कि वह तीन दिन से नहा नहीं पाई है और पीने का पानी भी दूसरी जगह से उधार में मांगना पड़ रहा है। वहीं दूसरी महिला ने इलाके में साफ सफाई की खराब व्यवस्था को लेकर केंद्रीय मंत्री के सामने अपनी बात रखी। 

दरअसल, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद अपने संसदीय क्षेत्र में जनता से सीधा संवाद करने जवाहर कॉलोनी पहुंचे थे। जहां लोगों ने उन्होंने एक के बाद कई शिकायतों की झड़ी लगा दी। किसी ने मोहल्ले में पानी नहीं आने की बात कही, वहीं एक महिला ने कोरोना काल में राशन नहीं मिलने की बात कही। राशन कार्ड बनाने के लिए कोई तैयार नहीं है। हम किसके पास जाएं। वहीं एक महिला ने मोहल्ले में साफ सफाई के विषय को लेकर केंद्रीय मंत्री से शिकायत की. महिला का कहना था कि  नगर निगम की तरफ से झाड़ू नही दिया जाता है और ना कचड़ा उठाने वाला कोई आता है तीन तीन दिन तक जिसके कारण  इलाके मेंबदबू हो जाता है।

पार्षद और विधायक पर फोड़ दिया ठिकरा, कहा - अब मैं झाड़ू लगाऊं

जन संवाद में एक के बाद एक मिली शिकायतों को लेकर केंद्रीय कानून मंत्री भी जिले के कलक्टर से लेकर नगर निगम के काम को लेकर नाराजगी जाहिर करते आए। उन्होंने कहा कि लोग एक केंद्रीय मंत्री से यह कह रहे हैं कि उनके मोहल्ले में झाड़ू नहीं लग रहा है। साफ सफाई नहीं हो रही है। अगर ऐसी बात है तो यहां के नगर निगम और वार्ड पार्षद क्या कर रहे हैं। अगर उनसे काम नहीं हो रहा है तो कहिए मैं खुद झाड़ू लेकर यहां पहुंच जाऊंगा, फिर बताऊंगा कि कैसे काम करना है। 

पटना साहिब सांसद ने कहा कि वह इस मामले को लेकर जिले के कलेक्टर से बात करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को किसी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने हर घर में नल कनेक्शन के लिए ढाई लाख करोड़ की राशि मंजूर की है, इसके बाद भी कोई महिला यह कहे कि उसके यहां पानी नहीं आने के कारण नहा नहीं पाई है तो यह यह बेहद गंभीर मामला है।



Find Us on Facebook

Trending News