बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: सेवा ही धर्म, पटना साहिब गुरूद्वारे की पहल, जरूरतमंदों को मिलेगा मुफ्त ऑक्सीजन और लंगर

BIHAR NEWS: सेवा ही धर्म, पटना साहिब गुरूद्वारे की पहल, जरूरतमंदों को मिलेगा मुफ्त ऑक्सीजन और लंगर

PATNA: कोरोना महामारी के दौर में भारत में दो तरह के लोग हैं सामने आए हैं. पहले जो इस आपदा के वक्त में भी केवल अपना फायदा देखने में लगे हुए हैं और ऑक्सीजन दवाओं सहित जरूरी सामानों की कालाबाजारी कर रहे हैं. दूसरे वह लोग हैं जो इस महामारी में दूसरों की मदद कर रहे हैं और अपना सब कुछ छोड़कर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. पटना साहिब गुरुद्वारा हमेशा से ही जरूरतमंदों की सेवा में तत्पर रहा है और एक बार फिर कोरोना काल में लोगों की मदद के लिए आगे आया है.

पटना साहिब गुरुद्वारे के पास कंगन घाट पर निःशुल्क ऑक्सीजन कैंप की शुरुआत की गई है. यहां जरूरतमंद लोग खाली ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाकर ऑक्सीजन भरवा सकते हैं. कोरोना काल में ऑक्सीजन की मारामारी और कालाबाजारी को देखते हुए तख्त श्री हरमंदिर साहिब कमेटी ने इस सेवा की शुरुआत की है. इसके अलावा गुरुद्वारे की तरफ से लंगर सेवा की भी शुरुआत की गई है. यहां जरूरतमंदों को खाना खिलाया जाएगा ताकि ऐसे लॉकडाउन और आर्थिक मंदी के बीच कोई भूखा ना रहे.

तख़्त साहिब प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार महिंदर पाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि शहर में बढ़ते महामारी और ऑक्सीजन की कालाबाजारी को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया है. हर जरूरतमंद को मुफ्त में ऑक्सीजन दिया जाएगा. तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रंजीत सिंह गौहर ने बताया कि सुबह 8 बजे से लेकर रात 8 बजे तक कंगन घाट पर मुफ्त ऑक्सीजन देने का प्रबंध किया गया है. साथ ही जरूरतमंदों के लिए लंगर का भी प्रबंध है.

Suggested News