बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: असामान्य घटना! पच्छट्टी देवी मंदिर से गायब हुआ शिवलिंग, पुलिस ने विदेशी महिला को हिरासत में लिया

BIHAR NEWS: असामान्य घटना! पच्छट्टी देवी मंदिर से गायब हुआ शिवलिंग, पुलिस ने विदेशी महिला को हिरासत में लिया

GAYA: बोधगया थाना से महज तीन मीटर की दूरी पर पच्छट्टी स्थित देवी मंदिर परिसर के शिवालय से बुधवार सुबह अचानक शिवलिंग की चोरी हो गया। यह अन्य शिवलिंग की तरह ही काले पत्थर का है और कीमती है। सुबह रोज की तरह जब वहां पूजा करने मोहल्ले के लोग पहुंचे तो शिवलिंग गायब था। अचानक शिवलिंग के गायब होने से लोग हैरान-परेशान हैं।

दरअसल शिवलिंग चुराने का शक एक चाईनीज महिला पर जा रहा है। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को बताया कि पच्छट्टी में किराये पर रहने वाली एक विदेशी महिला का पिछले कुछ दिनों से देवी मंदिर परिसर आना-जाना लगा था। सुबह भी वही महिला लोगों को मंदिर में दिखी थी, जिससे उसपर शक गहरा गया है। इस मामले में मंदिर के पुजारी ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चाइनीज महिला को हिरासत में ले लिया है। फिलहाल उस महिला से शिवलिंग के संबंध में पूछताछ जारी है। 

इस संदर्भ में बोधगया थानाध्यक्ष नितेश कुमार ने बताया कि कुछ समय पहले भी यह महिला अमवा के स्तिथ एक मंदिर में शिवलिंग उखाड़ते हुए पकड़ी गई थी। उस समय लोगों के विरोध के बाद पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया था। उसने फिर वैसी ही हरकत पचहट्टी मोहल्ले में के शिव मंदिर में की। देखने से ऐसा लग रहा कि महिला मानसिक रूप से विक्षिप्त है। महिला से पूछताछ की जा रही है।

Suggested News