भारत और बिहार बंद का लेकर राजधानी पटना में जगह जगह प्रदर्शन, लेकिन नहीं दिखा प्रदेश का कोई बड़ा नेता

भारत और बिहार बंद का लेकर राजधानी पटना में जगह जगह प्रदर्शन, लेकिन नहीं दिखा प्रदेश का कोई बड़ा नेता

पटना। मंहगाई, कृषि कानून को लेकर जहां आज भारत बंद का ऐलान किया गया है, वहीं दूसरी तरफ विधानसभा में विधायकों संग हुई मारपीट की घटना के बाद महागठबंधन ने शुक्रवार को भारत बंद का आह्वान किया है। राजधानी पटना में भी इसका असर देखने को मिला है। जहां एक तरफ भारत बंद में जार के कार्यकर्ता डाक बंगला चौराहा पर बीच सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करते नजर आए। वहीं दूसरी तरफ राजद की तरफ से भी बिहार बंद को सफल बनाने की पूरी कोशिश की गई। लेकिन चौंकानेवाली बात यह रही कि विपक्ष का कोई बड़ा नेता इस बंद के समर्थन में सड़क पर नहीं उतरा। जिसके कारण बंद को पूरी तरह से कामयाबी नहीं मिल सकी।


बंद को देखते हुए राजधानी पटना में अन्य दिनों की तुलना में सड़क पर गाड़ियों का आवागमन कम रहा और ज्यादातर लोगों ने बंद को देखते हुए घर में रहना बेहतर समझा। वहीं बंद के समर्थन में सड़क पर उतरे नेता सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आए। राजद नेताओं द्वारा टमटम की सवारी कर पेट्रोल डीजल की बढ़े हुए दाम का विरोध जताया गया, वहीं कई बच्चे भी राजद नेताओं संग नारेबाजी करते नजर आए।

जाम के प्रदेश अध्यक्ष को टांग कर हटाया

डाक बंगला चौराहा पर प्रदर्शन कर रहे जाम के प्रदेश अध्यक्ष को हटाने के लिए पुलिस ने कोशिश की, लेकिन इस दौरान वह सड़क पर लेटकर विरोध जताने लगे। बाद में पुलिस ने उन्हें टांगकर सड़क से हटाया और उन्हें गिरफ्तार किया। इसके अलावा राजधानी पटना के अलग अलग जगहों से प्रदर्शन की घटनाएं सामने आई है, लेकिन बाजार में इसका असर नहीं के बराबर रहा।

Find Us on Facebook

Trending News