BIHAR NEWS: नालंदा कॉलेज ने छात्रों ने खोला जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा, चुनाव में पढ़ाई बाधित होने से हैं नाराज

BIHAR NEWS: नालंदा कॉलेज ने छात्रों ने खोला जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा, चुनाव में पढ़ाई बाधित होने से हैं नाराज

NALANDA: त्रिस्तरीय चुनाव से एक तरफ जहां प्रशासन सहित कर्मी खुश हैं, वहीं छात्रों को इससे खासा परेशानी हो रही है। पंचायत चुनाव के लिए कई शिक्षक औऱ शिक्षकेत्तर कर्मियों को जिम्मेवारी सौंपी जाती है। इस वजह से छात्रों की पढ़ाई छूट रही है। इसको लेकर पढ़ाई बाधित होने से नाराज नालन्दा कॉलेज के छात्रों ने जिला प्रशासन के ख़िलाफ़ उग्र प्रदर्शन किया। 

छात्रों का कहना है कि हर बार जिला प्रशासन द्वारा चुनाव में नालन्दा कॉलेज का उपयोग किया जाता है। जिसके कारण उतने दिनों तक छात्रों का पढ़ाई बाधित रहती है। इस बार भी पंचायत चुनाव को लेकर इसका उपयोग किया जा रहा है। दो साल से लॉकडाउन लागू रहने के कारण पढ़ाई बाधित थी। अब किसी तरह कॉलेज खुले तो पंचायत चुनाव ने अड़ंगा लगा दिया। 

छात्र नेता प्रिंस पटेल ने कहा कि एक सप्ताह पूर्व जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर वैकल्पिक व्यवस्था किया जाए। क्योंकि फॉर्म भरने के समय उपस्थिति को भी अनिवार्य कर दिया जाता है । मगर चुनाव के कारण उनलोगों की पढ़ाई बंद हो गयी है । ऐसे में वे किस तरह फॉर्म भरेंगे या फिर अच्छी शिक्षा हासिल कर सकेगें। छात्रों ने कॉलेज परिसर से लेकर गेट तक रैली निकालकर घंटों प्रदर्शन किया। 

Find Us on Facebook

Trending News