बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : जल संरक्षण की निकली हवा! नगर पंचायत की लापरवाही से सड़क पर हजारों लीटर पानी बहकर हो रहा बर्बाद

BIHAR NEWS : जल संरक्षण की निकली हवा! नगर पंचायत की लापरवाही से सड़क पर हजारों लीटर पानी बहकर हो रहा बर्बाद

Lakhisarai : मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजना के तहत बड़हिया नगर पंचायत में हर घर नल जल योजना के सप्लाई पाइप से भले ही पानी पहुंचा दिया गया हो लेकिन संवेदक द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं होने के कारण हर रोज हजारों लीटर पानी सड़कों पर यूं ही बर्बाद हो रहा है। 

पानी है जीवन की आस, पानी को बचाने का करो प्रयास। नगर पंचायत बड़हिया द्वारा बिजली के खंभे पर हजारों रुपए खर्च कर बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं पर सड़कों पर बह रहे लाखों लीटर पानी की बर्बादी को रोकने के लिए नगर पंचायत के पदाधिकारियों द्वारा कोई पहल नहीं किया जा रहा है।

 पाइप में जगह-जगह लीकेज होने एवं पाइप मे नल नहीं लगे होने के कारण रोजाना लाखों लीटर पानी सड़कों पर जरूर बह रहा है। वही बीच सड़क पर पानी जमा रहने और वाहनों की आवाजाही होने से सड़को की सूरत बिगड़ती जा रही है। यह हाल पूरे नगर पंचायत का है। मालूम हो कि पूरे नगर पंचायत में सात निश्चय योजना के तहत जल नल योजना का पाइप बिछाया गया था। लेकिन जब सुबह पानी छोड़ा जाता है तो लीकेज स्थल पर से पानी का फव्वारा निकलना शुरू हो जाता है। इसका परिणाम है कि बिना बारिश के सड़क पर जल जमा हो रहा है, सप्लाई पाइप के पानी से सड़क की गिट्टी उखड़ गई है और कई जगह छोटा-छोटा गड्ढा बन गया हैं। अगर समय रहते लीकेज को बंद नहीं किया गया तो सड़कें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो जाएगी।

संवेदक के कामों में दिखती रही है खामियां

विदित हो कि बीते दिनों संवेदक के द्वारा किए जा रहे कार्यों में अनियमितता को लेकर विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा कार्यों में हो रही अनियमितता के खिलाफ नगर पंचायत को लिखित आवेदन भी दिया गया था उसके बाद भी विभाग की कर्तव्यहीनता के कारण लाखों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है।

Suggested News