BIHAR NEWS: वोटर्स को लुभाने का मुखिया प्रत्याशी का दांव फेल, पुलिस के पहुंचते ही मची भगदड़, धरा रह गया मछली-चावल

BIHAR NEWS: वोटर्स को लुभाने का मुखिया प्रत्याशी का दांव फेल, पुलिस के पहुंचते ही मची भगदड़, धरा रह गया मछली-चावल

NALANDA: आज से छठे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन का कार्य शुरू हो गया है । बिहारशरीफ और परवलपुर प्रखंडों में आगामी 11 अक्टूबर तक नामांकन के कार्य किए जाएंगे। इसके पहले ही बिहारशरीफ प्रखंड के सकरौल पंचायत की मुखिया प्रत्याशी निशा भारती द्वारा नामांकन के पूर्व वोटरों को लुभाने के लिए बड़े पैमाने पर मछली चावल का भेज दिया जा रहा था। जिसकी सूचना किसी ने वरीय पदाधिकारी को दे दी। 

सूचना मिलने पर बिहारशरीफ प्रखंड के अंचलाधिकारी और लहेरी थानाध्यक्ष आनन-फानन में बड़ी पहाड़ी अपना मैरिज हॉल पहुंचे। जहां करीब 1 हजार लोगों के लिए मछली चावल तैयार किया जा रहा था। पुलिस के पहुंचते ही मैरिज हॉल में भगदड़ मच गई। थानाध्यक्ष ने महिला प्रत्याशी निशा भारती से पूछताछ की जहां पता चला कि वह आज अपना नामांकन का पर्चा दाखिल करने के लिए आए हुई थी। वहीं वोटरों को लुभाने के लिए उनके द्वारा ही मछली चावल का भोज दिया जा रहा था। उन्होंने तुरंत भोज के आयोजन को बंद करा कर लोगों को मैरिज हॉल से बाहर निकालते हुए सारे सामान को जप्त कर लिया गया। बड़ी उम्मीद से मछली-चावल का भोज खाने जुटे लोगों को भी बैरंग वापस लौटना पड़ा।

अंचलाधिकारी धर्मेंद्र पंडित ने बताया कि निवर्तमान मुखिया व प्रत्याशी निशा भारती द्वारा भोज का आयोजन किया गया है  इसकी सूचना मिली थी। इसी सूचना पर यह कार्रवाई की गई । पूछताछ और उनके वाहन की तलाशी लेने पर पता चला कि हुए आज अपना नामांकन का पर्चा दाखिल करने आई थी। इसी दौरान उनके द्वारा भोज का आयोजन किया गया था। चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में उन्हें हिरासत में लिया गया है। 



Find Us on Facebook

Trending News