BIHAR NEWS: लोन की राशि नहीं चुका पाने पर घर पहुंचे अधिकारी, मकान को किया सील, 7 दिन बाद होगी नीलामी

BIHAR NEWS: लोन की राशि नहीं चुका पाने पर घर पहुंचे अधिकारी, मकान को किया सील, 7 दिन बाद होगी नीलामी

NALANDA: कोई भी व्यक्ति बैंक से लोन तभी लेता है जब उसे बड़ी रकम की अचानक से काफी आवश्यकता होती है। बैंक भी सारे कागजात देखकर लोन देते हैं, ताकि समय रहते राशि वापस मिल सके। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति लोन की राशि नहीं चुका पाता है, या लौटाने की नीयत ही नहीं रखता है, तब बैंक क्या एक्शन लेता है, यह देखने वाली बात है।

नालंदा जिले में एसबीआई की बड़ी पहाड़ी शाखा के प्रबंधक दिनेश कुमार व अन्य अधिकारियों ने शहर के सोहसराय में लोन लेने वाली महिला सुनीता देवी के मकान को सील कर दिया। शाखा प्रबंधक ने बताया कि वर्ष 2015 में लोनी ने मेसर्स स्वाति इंटरप्राइजेज के नाम पर 10 लाख का लोन लिया था। इसका अब तक चुकता नहीं किया गया। यह राशि 2021 में बढ़कर सूद समेत 14 लाख 81 हजार 420 रुपए हो गया। बार बार नोटिस देने के बाद भी लोन की अदायगी नहीं की गयी। इसके बाद डीएम द्वारा मकान सील करने का आदेश मिला।

इसी आदेश पर दंडाधिकारी सीओ धर्मेंद्र पंडित व पुलिस बल की मदद से कार्रवाई की गयी। लोन अदायगी नहीं होने पर एक सप्ताह के बाद नीलामी की प्रक्रिया की जाएगी। उन्होंने डिफॉल्टर लोनियों से समय पर किस्त जमा करने की अपील की है। नहीं तो उनके साथ भी यही कार्रवाई की जाएगी । मौके पर विनय कुमार, नीरज सिंह, अविनाश कुमार, चंदन कुमार व अन्य मौजूद थे।



Find Us on Facebook

Trending News