BIHAR NEWS: गर्मी में पानी की नहीं होगी किल्लत, पटना नगर निगम ने कर ली पूरी तैयारी

BIHAR NEWS: गर्मी में पानी की नहीं होगी किल्लत, पटना नगर निगम ने कर ली पूरी तैयारी

PATNA: जैसे जैसे बिहार प्रदेश में गर्मी बढ़ती है, पानी की किल्लत शुरू हो जाती है. इस बार यह स्थिति अप्रैल के शुरूआती महीने में ही नजर आने लगी है. कई लोगों के घरों में पानी आना बंद हो गया है और वार्डों में मोटर के खराब होने की भी खबरें आ रही हैं.

इस बार पटना नगर निगम ने गर्मी में पानी की कमी से बचने को लेकर पूरी तैयारी कर रखी है. इस बार विशेष व्यवस्था के तहत 170 पानी के टैंकरों को दुरूस्त कर रखा गया है जिससे कभी विशेष परिस्थितियों में इस्तेमाल किया जा सके. अभी भी जहां कहीं भी पानी की कमी की खबर मिल रही है, वहां नगर निगम की टीम टैंकर के माध्यम से पानी का सप्लाई कर रही है. 

इस बाबत नगर निगम के आयुक्त हिमांशु शर्मा ने बताया कि अभी हमारे पास 117 पंप है जो कार्यरत हैं. निगम की टीम की तरफ से 99 हाई बोरिंग का टेंडर किया था, जिसमें से 10 का काम पूरा हो गया है, और 35 पर कार्य जारी है. सभी की बाकयदा मॉनिटरिंग की जा रही है. साथ ही पटना नगर निगम टैंकर की व्यवस्था रखता है. हमारी तरफ से कोशिश की जा रही है कि जो मोटर खराब होते हैं उनकी तत्काल मरम्मत हो और त्वरित ही सुधार कराया जाए. हम 8 घंटे का टारगेट लेकर चलते हैं कि छोटी परेशानी होने पर 8 घंटों के अंदर मोटर ठीक हो जाए.

Find Us on Facebook

Trending News