BIHAR NEWS: रेलवे के ये अधिकारी खुलेआम करते हैं गाली-गलौज, सफाईकर्मियों को दे रहे नौकरी से हटाने की धमकी

BIHAR NEWS:  रेलवे के ये अधिकारी खुलेआम करते हैं गाली-गलौज, सफाईकर्मियों को दे रहे नौकरी से हटाने की धमकी

PATNA: राजेंद्र नगर टर्मिनल के विश्राम गृह के कर्मचारियों ने रेलवे थाने में एक बड़े अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. कर्मचारियों ने अधिकारी पर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है. यह आरोप पूर्व मध्य रेल के चीफ मेटेरियल मैनेजर रवींद्र प्रसाद पर लगाया गया है.

रेलवे के इस अधिकारी का काम है अपने से नीचे काम कर रहे कर्मचारियों को बिना संकोच गालियां देना. चीफ मटेरियल मैनेजर रवींद्र प्रसाद द्वारा उनके सरकारी आवास में कार्यरत चतुर्थ वर्गीय स्तर के कर्मचारियों साथ मारपीट, अभद्र व्यवहार और महिला कर्मचारियों के साथ छेड़छाड़ करने का मामला प्रकाश में आया है. रवींद्र प्रसाद की प्रतिनियुक्ति हाजीपुर रेलवे मुख्यालय में है. रेलवे ने उन्हें रहने के लिए क्वार्टर के रूप में राजेंद्र नगर रेलवे अधिकारी विश्राम गृह में कमरा आवंटित किया गया है. आवासीय परिसर में कार्यरत सफाई कर्मचारी और देखरेख करने वाले कर्मचारियों ने मारपीट और आरोप लगाया है. उनके मुताबिक अधिकारी का व्यवहार बेहद ही खराब रहता है. आवास में अकेले रहने पर महिलाओं से बद्तमीजी भी करते हैं.

इस मामले को लेकर रेलवे अधिकारी रवींद्र कुमार का गाली गलौज और मारने की धमकी देते हुए ऑडियो क्लिप सामने आया है, जिसमें वह खुलेआम अपने पद का इस्तेमाल कर सफाई कर्मचारियों को हटाने की धमकी देते हैं. यहीं नहीं अपने पद के गुमान में वह बद्तमीजी और गाली गलौज करने से भी पीछे नहीं हटते. इस मामले में महिला कर्मचारियों ने भी शिकायत दर्ज कराई है. उन्होनें अधिकारी पर आरोप लगाते हुए बताया कि वह उनपर अश्लील कमेंट करते हैं और छेड़खानी भी की जाती है. यही नहीं, वह उनसे अन्य काम जैसे कपड़े धोने को कहते हैं जो कि उनकी ड्यूटी का हिस्सा नहीं है. महिलाओं ने बताया कि इसके पहले भी अधिकारी ने सफाई कर्मचारियों को आरपीएफ द्वारा गिरफ्तार करवाया गया है. वहीं इस मामले का खुलासा होने और वायरल ऑडियो सामने आने के बाद अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं.



Find Us on Facebook

Trending News