Bihar News : नानी के घर आए दो मासूम जले, आग बूझाने के बाद शव देख पसीज गया ग्रामीणों का कलेजा

Bihar News : नानी के घर आए दो मासूम जले, आग बूझाने के बाद शव देख पसीज गया ग्रामीणों का कलेजा

BUXER : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के बिझौरा पंचायत अंतर्गत करमी गांव में रविवार अपराह्न 3.30 बजे खेल-खेल में लगी आग में जलने से दो बच्चों की मौत हो गई, वहीं सात लोगों का सबकुछ राख हो गया। घटना के दौरान दो मवेशियों के भी झुलस जाने की सूचना है। दोनों बच्चे कैमूर जिले के रहने वाले थे। यहां ननिहाल में आए हुए थे। जिन बच्चों की मौत हुई है उनमें रितिक (4 वर्ष) तथा आकांशु कुमार (6 वर्ष) शामिल है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड घंटों जूझते रहे। दस लाख के नुकसान का अनुमान जताया जा रहा है। मौके पर इटाढ़ी बीडीओ नुकसान का आकलन करने में लगे रहे।

आग बूझने के बाद मिली बच्चों की लाश

अग्निशमन पदाधिकारी के अनुसार रविवार को 3:30 बजे गांव के खलिहान में आग लगने की सूचना मिली। फायर ब्रिगेड की टीम वहां पहुंचकर आग बुझाने में लग गई। तभी गांव में भीषण आग लगने की सूचना मिली। जनार्दन यादव के घर में लगी आग ने एक-एक कर रामप्रवेश यादव, बृज बिहारी यादव, सुरेंद्र यादव, जय प्रकाश यादव, राजकुमार यादव, श्याम मोहन पासवान के घरों को चपेट में लेना शुरू कर दिया। आग बुझाते ही मलबे के ढेर में दो बच्चों के शव पर नजर पड़ते ही लोगों के होश उड़ गए। दोनों बच्चों का जला शव देख लोगों में कोहराम मच गया।

बच्चों की गलती से लगी थी आग

 कैमूर जिले के सरथुआ निवासी रामदनी सिंह के साथ ब्याही जनार्दन यादव की पुत्री बच्चों के साथ मायके आई हुई थी। उसके दोनों बच्चों की जलकर मौत हो गई। दोनों बच्चे दोपहर में खेल रहे थे। इस दौरान किसी बच्चे ने माचिस जलाई जिससे घर में रखे सामान में आग लग गई। बच्चों ने जब यह नजारा देखा तो डर से वे घर में ही दुबक कर बैठ गए। आग ने विकराल रूप ले लिया और दोनों बच्चों की झुलस कर मौत हो गई। फिलहाल घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है।

Find Us on Facebook

Trending News