BIHAR NEWS: कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचाव का एकमात्र तरीका है वैक्सीन, बड़ी संख्या में टीकाकरण महाअभियान में शामिल हो लोग- डॉ मधुरेंदु पांडेय

BIHAR NEWS: कोरोना महामारी की तीसरी लहर से बचाव का एकमात्र तरीका है वैक्सीन, बड़ी संख्या में टीकाकरण महाअभियान में शामिल हो लोग- डॉ मधुरेंदु पांडेय

PATNA: जदयू के वरिष्ठ प्रांतीय नेता डॉ मधुरेंदु पांडेय ने आज राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई टीकाकरण महाभियान की सराहना करते हुए लोगों से इसमें शामिल होकर वैक्सिन लेने की अपील की। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोराेना को लेकर शुरू से ही गंभीर एवं संवेदनशील रहे हैं। उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री टीकाकरण महाभियान के जरिए छः माह में 6 करोड़ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा है।

डॉ मधुरेंदु पांडेय ने कहा कि संभावित कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीन लेना नितांत आवश्यक है। साथ ही वैक्सीनेशन के बाद गाइडलाइन को अभी भी ईमानदारी से पालन करने की जरूरत है। उन्होंने लोगों को प्रेरित करते हुए कहा टीका लेकर आप दूसरे लोगों को भी प्रेरित करें। कहा की समाज के सभी लोगों के योगदान से ही कोरोना से जंग जीता जा सकता है इसके लिए सभी को टीका लगाया जाना जरूरी है। कहा की वैक्सीनेशन से ही सुरक्षित रहा जा सकता है। वैक्सिन लेने के बाद बहुत ही कम लोगों को कोरोना हुआ है और यदि हुआ भी तो वे जल्द ही ठीक हो गए। वैक्सीनेशन उपरांत भी उन्होंने सभी लोगों से कोविड के उपयुक्त व्यवहार का पालन करने , मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने की अपील की।

बता दें, बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कोरोना टीकाकरण के महाअभियान की शुरूआत की। यह महाअभियान अगले 6 महीने तक जारी रहेगा। इस महाअभियान का मकसद है अगले 6 महीने में 6 करोड़ व्यस्कों को कोरोना सुरक्षा कवच के घेरे में लाना, यानी की टीकाकरण कराना। 

Find Us on Facebook

Trending News