Bihar : शादी के साल भर बाद ही पत्नी की गला दबाकर हत्या, शव को फन्दे से लटका पति हुआ फरार, मामला दर्ज

Bihar : शादी के साल भर बाद ही पत्नी की गला दबाकर हत्या, शव को फन्दे से लटका पति हुआ फरार, मामला दर्ज

NALANDA : नालंदा जिले के बिंद थाना इलाके के जखौर गांव में दहेज नहीं देने पर पति ने पत्नी गला दबाकर हत्या कर दिया । हत्या के बाद सबको फंदे से लटका दिया ताकि आत्महत्या प्रतीत हो । मृतका सूरज केवट की 22 वर्षीय पत्नी पूजा कुमारी है। फिलहाल मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने पति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जांच के बाद यह स्पष्ट हो सकेगा कि विवाहिता की मौत हत्या है या आत्महत्या।

मृतिका के भाई इंदु कुमार ने बताया कि पिछले साल उसकी बहन की शादी सूरज से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद से ही उसका पति डेढ़ लाख रुपए की मांग करने लगा। मांग पूरी नहीं होने पर बार-बार वह उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित किया करता था। शनिवार की रात दोनों के बीच रुपए की मांग को लेकर विवाद होने लगा। विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने गुस्से में आकर उसका गला दबाकर हत्या कर दिया । हत्या करने के बाद उसके शव को पंखा के सहारे रस्सी से लटका कर फरार हो गया। सुबह जब मायके वाले को इसकी सूचना मिली तो वह लोग गांव पहुंचे तो उसके शव को पंखे से लटका पाया। जिसके बाद उन लोगों ने इसकी सूचना जिन थाने को दी।

अपनी मर्जी से की थी दोनों ने शादी

वहीे ग्रामीणों की माने तो दोनों अपनी मर्जी से शादी किए थे। किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ और पूजा गुस्से में आकर पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली है। थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि महिला ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या हुई है।इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही होगा। मृतका के भाई इंदू कुमार ने अपने बहनोई सूरज केवट के खिलाफ दहेज के लिए डेढ़ लाख रुपया नहीं देने पर गला दबा कर हत्या करने का मामला दर्ज कराया है। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है ।

Find Us on Facebook

Trending News