बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : समय पर ऑक्सीजन नहीं देने से हुई महिला मरीज की मौत, लापरवाही का सारा दोष वार्ड ब्वाय के सिर

BIHAR NEWS : समय पर ऑक्सीजन नहीं देने से हुई महिला मरीज की मौत, लापरवाही का सारा दोष वार्ड ब्वाय के सिर

DARBHANGA :  डीएमसीएच के करोना वार्ड में एक महिला मरीज को समय पर ऑक्सीजन नहीं दिए जाने से हुई मौत का वीडियो वायरल है। जिसके बाद से ही अस्पताल की व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। अब इस पूरे मामले में अस्पताल प्रबंधन की तरफ से पूरी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। जिसमें प्रारंभिक जांच में वार्ड ब्वाय को इस लापरवाही के लिए दोषी बताया गया है।

    इस संबंध में जिला प्रशासन, दरभंगा द्वारा उप विकास आयुक्त,दरभंगा के माध्यम से जांच कराई गयी । जांच में प्रथम दृष्टया उस समय कोरोना वार्ड में प्रतिनियुक्त वार्ड बॉय दोषी पाया गया है, जिसने ससमय दूसरा ऑक्सीजन सिलिंडर नहीं जोड़ा, जिसके कारण महिला मरीज की मौत हो गयी। जांच पदाधिकारी द्वारा मृतक महिला के परिजनों से भी पूछताछ की गयी। मृतक के परिजनों ने बताया कि कोरोना वार्ड में ऑक्सिजन सिलेंडर उपलब्ध था, लेकिन वार्ड बॉय द्वारा ससमय ऑक्सीजन नहीं दिया गया, जिसके कारण मौत हुई।

  अस्पताल प्रबंधन की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने डीएमसीएच के अधीक्षक को दोषी वार्ड बॉय पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं इस कार्रवाई को लेकर अस्पताल प्रबंधन पर बड़े अधिकारियों को बचाने के आरोप भी लग रहे हैं।

Suggested News