बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार मूल के तमिलनाडु के राज्यपाल की बड़ी अपील... कथित हमले के शिकार बिहारियों के लिए जारी किया संदेश

बिहार मूल के तमिलनाडु के राज्यपाल की बड़ी अपील... कथित हमले के शिकार बिहारियों के लिए जारी किया संदेश

पटना. तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर हुए कथित हमले की खबरों के बीच तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने बिहारियों सहित उत्तर भारतीय मजदूरों से रविवार को बड़ी अपील की. तमिलनाडु के राजभवन की ओर से जारी ट्विट में तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने तमिलनाडु में उत्तर भारतीय मजदूरों से घबराने और असुरक्षित महसूस न करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा, तमिलनाडु के लोग बहुत अच्छे और मिलनसार हैं, और राज्य सरकार उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है. 

गौरतलब है कि रविन्द्र नारायण रवि उर्फ़ आरएन रवि मूल रूप से बिहार के हैं. ऐसे उनका बिहार और उत्तर भारत के लोगों से यह अपील बेहद अहम माना जा रहा है. एक तरह से इसे तमिलनाडु में रह रहे उत्तर भारतियों में भरोसा जगाने की पहल के रूप में देखा जा रहा है. इतना ही नहीं तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी बिहार के सीएम नीतीश कुमार से फोन पर बात की. उन्होंने सीएम नीतीश को भरोसा दिया कि तमिलनाडु में बिहारी लोग सुरक्षित हैं. 

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि प्रवासी श्रमिकों को डरने की जरूरत नहीं है। अगर कोई आपको धमकी देता है तो हेल्पलाइन पर कॉल करें। तमिलनाडु सरकार और लोग हमारे प्रवासी भाइयों की रक्षा के लिए खड़े होंगे। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी श्रमिकों पर हमले को लेकर अफवाहें फैलाने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

वहीं बिहार से अधिकारियों की चार सदस्यीय टीम तमिलनाडु पहुंच चुकी है। कथित हमलों के शिकार लोगों से मिलकर टीम के लोग उनकी स्थिति जानेगे. साथ ही तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले को लेकर जो बातें कही जा रही हैं उसकी सच्चाई पता लगाई जाएगी. इस बीच उधर, तमिलनाडु के जिलाधिकारियों ने हिंदी में अपील जारी कर प्रवासी श्रमिकों से नहीं डरने की अपील की है। और किसी प्रकार की परेशानी होने पर तत्काल संपर्क करने को कहा है।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि का जन्म पटना में एक भूमिहार परिवार में हुआ था. पूर्व नौकरशाह रह चुके आरएन रवि ने सीबीआई में अपनी महत्ती भूमिका निभाई थी. वे वर्ष 2012 में सेवानिवृत हुए. वे तमिलनाडु के राज्यपाल बनने के पहले नागालैंड और मेघालय के भी राज्यपाल रह चुके हैं. ऐसे में उनकी बिहारियों और उत्तर भारतीय लोगों से यह अपील बेहद अहम मानी जा रही है. 


Suggested News