बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार प्र. सेवा के अफसर ने सरकार को लगवाया 25 करोड़ का चूना ! बिहार बोर्ड के 'सचिव' के खिलाफ अब चलेगी विभागीय कार्यवाही

बिहार प्र. सेवा के अफसर ने सरकार को लगवाया 25 करोड़ का चूना ! बिहार बोर्ड के 'सचिव' के खिलाफ अब चलेगी विभागीय कार्यवाही

PATNA: सरकार को 25 करोड़ की क्षति पहुंचाने वाले बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रमोद कुमार के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलेगी. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से संकल्प जारी कर दिया गया है. अब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के सचिव प्रमोद कुमार के खिलाफ 25 करोड़ का नुकासन पहुंचाने के आरोप में विभागीय कार्यवाही चलेगी.

2012-13 में एसएफसी के डीएम थे प्रमोद कुमार 

सहरसा के तत्कालीन जिला प्रबंधक एसएफसी प्रमोद कुमार पर 2012-13 में धान अधिप्राप्ति..मिलिंग के लिए संबंद्ध मिलरों के साथ नियमानुसार एकरारनामा नहीं करने का आरोप है. साथ ही बैंक गारंटी व अन्य दस्तावेज नहीं प्राप्त करने के आरोप मिले. इसके बाद राज्य खाद्य निगम ने 1 अप्रैल 2022 को आरोपी अधिकारी पर कार्रवाई को लेकर सामान्य प्रशासन विभाग को रिपोर्ट किया. जिसमें कहा गया कि इस अधिकारी की वजह से निगम को 11789 एमटी, सीएमआर जिसकी राशि 25 करोड़ 53 लाख रुपए है . इतनी राशि की आर्थिक क्षति हुई है.

खाद्ध उपभोक्ता संरक्षण विभाग की रिपोर्ट के बाद आरोपी अधिकारी प्रमोद कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया .जवाब से असंतुष्ट होते हुए आरोपी अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलाने का निर्णय लिया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग के मुख्य जांच आयुक्त को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है. बता दें, आरोपी अधिकारी प्रमोद कुमार वर्तमान में बिहार विधालय परीक्षा समिति के सचिव हैं. 

Suggested News