बिहार पुलिस मुख्यालय की नई पहल...लॉकडाउन में केक,टॉफी और गिफ्ट लेकर छोटे बच्चों का बर्थडे मनाने घर पहुंच रही पुलिस

बिहार पुलिस मुख्यालय की नई पहल...लॉकडाउन में केक,टॉफी और गिफ्ट लेकर छोटे बच्चों का बर्थडे मनाने घर पहुंच रही पुलिस

PATNA: कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर देश भर में लॉकडाउन है।इस वजह से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।सारी गतिविधियां पूरी तरह से थमी हुई हैं। लॉकडाउन को सफल बनाने में पुलिस की बड़ी जिम्मेदारी है।विपदा की इस घड़ी में बिहार पुलिस की कोशिश है कि वह आमलोगों के लिए एक मित्र की तरह काम करे।

बिहार पुलिस के मुखिया गुप्तेश्वर पांडेय लगातार पुलिसकर्मियों से इस घड़ी में सेवा भाव से काम करने की अपील कर रहे हैं।वे ड्यूटी में लगे सिपाही से लेकर एसपी तक के अधिकारियों को आमलोगों के साथ परिवार की तरह व्यवहार करने की अपील करते रहे हैं।अब पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को निर्देश दिया है कि अपने-अपने जिलों में छोटे बच्चों का जन्मदिन धूमधाम से मनाने में मदद करें।पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि छोटे बच्चों के जन्मदिन में पुलिस की भूमिका होनी चाहिए।अगर लोग पुलिस से मदद मांगे तो आप पता लगा कर उसके घऱ जायें और उसे केक और गिप्ट दें।ताकि उस बच्चे और उसके माता-पिता को यह लगे कि इस आफत की घड़ी में पुलिस हमारे साथ खड़ी है।

पुलिस मुख्यालय के आदेश पर अमल शुरू हो गया है।कई जिलों में तो 18 अप्रैल को हीं पुलिस वाले केक और गिफ्ट लेकर बच्चों के घर पहुंचे और हैपी बर्थडे कहा।पुलिस वालों ने नन्हें बच्चों के हाथ में टॉफी और गिफ्ट थमाया और केक कटवाकर जन्मदिन की बधाई दी।बीती रात भागलपुर,दरभंगा समेत कई जिलों में बच्चों का बर्थडे सेलिब्रेट किया गया।आज भी कई जिलों में बच्चों के बीच केक और गिफ्ट देकर पुलिस की तरफ से जन्मदिन की बधाई दी जाएगी।

बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने इस काम के लिए संचार एवं वितंतु के एडीजी ए.के. अंबेडकर को नोडल अधिकारी बनाया है।वे लगातार जिलों के एसपी से संपर्क में हैं।

Find Us on Facebook

Trending News