बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस के ऑफिसर अब करेंगे स्मार्ट वर्क, फाइलों की जगह हाथों में लेकर चलेंगे टैब

बिहार पुलिस के ऑफिसर अब करेंगे स्मार्ट वर्क, फाइलों की जगह हाथों में लेकर चलेंगे टैब

पटना- बिहार पुलिस अब पेपर लेस वर्क पर कदम बढ़ाना शुरू कर दी है, कागजी पत्र और फाइलें बीते दिनों की याद बनकर रह जायेगी । अत्याधुनिकता के इस दौर में पटना पुलिस ने नई शुरुआत ई ऑफिस ऑफिशियल पोर्टल पर काम करना शुरू कर दिया है।इस बात की पूरी जानकारी डीआईजी सह पटना पुलिस कप्तान राजीव मिश्रा ने साझा की है फिलहाल इस ऑफिशियल पोर्टल से एसपी कार्यालय, एसडीपीओ कार्यालय और पुलिस लाइन ई ऑफिस पोर्टल से जुड़ गया है ।पटना पुलिस कामकाज अगामी  दिसंबर तक पेपर लेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

डीआईजी सह पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि विभागीय कामकाज जो ज्यादा ई ऑफिस पोर्टल के जरिए करने की कवायद शुरू कर दी गई है।फिलहाल इसकी शुरुआत विभागीय पत्र प्राप्ति और भेजने का कार्य ई ऑफिस से किया जा रहा है वही जुलाई महीने के अंत तक पटना के थानों को ई ऑफिस पोर्टल के माध्यम से जोड़ ई ऑफिस पोर्टल से होने लगेंगे।ऐसे में 2024 के दिसंबर माह तक पटना पुलिस हाई टेक हो जाए ऐसा हमलोग का लक्ष्य है।

फिलहाल मौजूदा समय में सीसीटीएनएस एडवांस स्टेज पर है।जिसका कार्य थानों में हुए एफआईआर को पोर्टल पर जारी करने का है आगामी दिनों में सीसीटीएनएस के माध्यम से विभागीय कार्य इलेक्ट्रोनिक मोड़ में किया जाएगा जिससे पारदर्शिता बनी रहेगी।


रिपोर्ट-अनिल कुमार

Suggested News