बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराध पर लगाम कसने की बिहार पुलिस की कवायद, गुंडा पंजी में दर्ज लोगों को थाने में हाजिरी लगाने का जारी हुआ आदेश

अपराध पर लगाम कसने की बिहार पुलिस की कवायद, गुंडा पंजी में दर्ज लोगों को थाने में हाजिरी लगाने का जारी हुआ आदेश

PATNA : अपराध और अपराधियों पर कंट्रोल करने को लेकर बिहार पुलिस द्वारा गुंडा पंजी में अंकित वांछित और जेल से निकले अपराधियों को गुंडा परेड थानों में कर अपराधियों के गतिबिधियों पर पूर्व से नजर रखी जाती है।  एक बार फिर गुंडा पंजी के करवाई में तेजी लाने को लेकर बिहार के डीजीपी आर एस भट्टी ने तल्ख तेवर अपनाया है। उन्होंने सूबे के सभी थानेदारों को आदेश दिया है। 

इसी कड़ी में पटना जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी के जरिये जेल से सजा काट बाहर आये आरोपियों और कुख्यात अपराधियों को थाने में हाजरी लगना सुनिश्चित कराया जा रहा है। जिससे पुलिस  सत्यापन पर उनके गतिविधियों पर पूरी नजर रखेंगे। ौऱतलब हो की बिहार डीजीपी आर एस भट्टी ने ब्रीफिंग के दौरान कहा था  पुलिस अपराधियों को दौड़ाएं।

दरअसल हाल के दिनों में सूबे में अपराधियों का तांडव लगातार देखने को मिल रहा है। ह्त्या ,लूट ,छिनतई और  कई जघन्य अपराध में अपराधी शामिल है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेल से आकाओं के इशारे पर घटना को अंजाम देने के साथ साथ जेल से बेल पर बाहर आने वाले अपराधी घटनाओ को अंजाम दे रहे है। 

जिस पर नियत्रण और विधि व्यवस्था को कायम रखने के लिए गुंडा पंजी में अंकित अपराधियों और आरोपितों को थाने में हाजिरी देना अनिवार्य किया गया है। बहरहाल आदेश मिलते ही थानों में गुंडा पंजी में अंकित अपराधियों को थाने से मिली सूचना पर हाजिरी लगाने का सिलसिला एक बार फिर जारी है।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News