बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर बिहार पुलिस ने कसा शिकंजा, सीवान में दर्ज इस मामले को लेकर हुई कार्रवाई

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा पर बिहार पुलिस ने कसा शिकंजा, सीवान में दर्ज इस मामले को लेकर हुई कार्रवाई

पटना. पूर्व बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन के बेटे को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिवंगत सांसद के बेटे को एक दिन पहले राजस्थान के कोटा में गिरफ्तार किया गया था. मंगलवार को कोटा कोर्ट परिसर में ही बिहार पुलिस ने शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को गिरफ्तार कर लिया. ओसामा पर सीवान और मोतिहारी में आर्म्स एक्ट के तहत मामल दर्ज है. इसी मामले में ओसामा के खिलाफ बिहार पुलिस ने शिकंजा कसा है. ओसामा के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद से वह फरार चल रहा था. अब बिहार पुलिस ने राजस्थान जाकर उसे गिरफ्तार किया है. 

इसके पहले राजस्थान पुलिस ने सोमवार को ओसामा को दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया था. उस पर शांतिभंग करने का आरोप है. हालांकि मंगलवार को ओसामा को कोर्ट ने जमानत दे दी है. ओसामा के अलावा मो. सैफ उर्फ सलमान, जीबी नगर थाना क्षेत्र के भरतपुरा निवासी अविनाश व सकरा निवासी रितिक सिंह को नामजद व पचास से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

ओसामा शहाब का जन्म 12 जून 1995 को सिवान, बिहार में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा घर पर ही प्राप्त की। 10वीं कक्षा तक की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली के कर्नल सत्संगी पब्लिक स्कूल में पूरी की। 12वीं कक्षा की परीक्षा उन्होंने जी डी गोयनका स्कूल, नई दिल्ली से पास की। आगे की पढ़ाई के लिए उन्होंने लंदन का रुख किया। लंदन में वे वकालत की पढ़ाई कर वापस सिवान लौट आए।

ओसामा के पिता शहाबुद्दीन राजद के नेता थे. लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन ने सियासत में बड़ी सफलता पाई. हालांकि 2005 में बिहार में नीतीश सरकर बनने के बाद शहाबुद्दीन के बुरे दिन शुरू हुए. उन्हें गिरफ्तार किया गया और बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में शहाबुद्दीन का निधन हो गया. अब शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब और बेटे ओसामा उनके राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने में लगे हैं. इस बीच ओसामा भी अब पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. 

Suggested News