बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस सप्ताह : वैशाली SP मनीष कुमार को CM नीतीश कुमार ने किया सम्मानित, इस काम का मिला इनाम

बिहार पुलिस सप्ताह : वैशाली SP  मनीष कुमार को CM नीतीश कुमार ने किया सम्मानित, इस काम का मिला इनाम

PATNA : बिहार पुलिस सप्ताह 2022 का समापन सरदार पटेल भवन (पुलिस मुख्यालय) पटना में हुआ। पुलिस सप्ताह के समापन के मौके पर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने बिहार पुलिस के कई पुलिस अधिकारियों व आईपीएस अधिकारियों को अपने हाथों प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस क्रम में सारण पुलिस कप्तान संतोष कुमार व वैशाली पुलिस कप्तान श्री मनीष को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर बिहार पुलिस के पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल समेत हेडक्वार्टर स्तर के कई वरीय पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

 वैशाली पुलिस कप्तान श्री मनीष को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाजीपुर नगर थाना क्षेत्र के जदुआ स्थित एचडीएफसी बैंक डकैती मामले में अभिलंब सफल उद्भेदन व डकैती की रकम बरामदगी के लिए सम्मानित किया। ज्ञात हो कि बीते वर्ष जून महीने के 10 तारीख को दिन के करीब 10:00 बजे बैंक खुलते ही आधा दर्जन अपराधी हथियारों से लैस होकर बैंक में प्रवेश कर करीब एक करोड़ 19 लाख रुपए डकैती कर फरार हो गया था। मामले में नगर थाना कांड संख्या 458/21 दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई। दिन के उजाले में हुए इस डकैती प्रकरण की सूचना मिलते ही तिरहुत जोन के तत्कालीन आईजी गणेश कुमार डकैती के मात्र 1 घंटे बाद ही जांच करने बैंक पहुँचे थे।


 बैंक डकैती के उद्भेदन के लिए वैशाली पुलिस, समस्तीपुर पुलिस, मुजफ्फरपुर पुलिस व बिहार की स्पेशल टास्क फोर्स अलग-अलग ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही थी। लूट की इस वारदात में घटना के 10 दिनों बाद पुलिस को सफलता हाथ लगी और डकैती प्रकरण में शामिल पति-पत्नी समेत कुल 11 डकैतों की गिरफ्तारी के साथ लूट की एक करोड़ दो लाख 72000 रुपये पुलिस ने बरामद की। 

इस बैंक डकैती के सफल उद्भेदन के लिए पुलिस सप्ताह के मौके पर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने वैशाली पुलिस कप्तान श्री मनीष को पुलिस हेडक्वार्टर में सम्मानित किया।

Suggested News