बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराबी ही नहीं अब कातिल हो गए हैं बिहार के चूहे, मिले गैलेंट्री अवार्ड

शराबी ही नहीं अब कातिल हो गए हैं बिहार के चूहे, मिले गैलेंट्री अवार्ड

पटना- बिहार में इन दिनों किसी और बात की चर्चा हो न हो लेकिन यहां के चूहे चर्चें में हैं. पहले बिहार के चूहे शराबी हो गए थे. लेकिन अब यहां के चूहों की हिमाकत बढ़ गई है, अब ये लोग मर्डर भी करने लगे हैं. दरअसल मंगलवार को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) के शिशु विभाग के आईसीयू में सोमवार की रात एक नवजात की मौत चूहे के काटने से हो गयी. 

सुबह जब परिजन बच्चे को देखने आईसीयू में गये तो बच्चा बेजान मिला. उसके हाथ व पांव को चूहे कुतर रहे थे. आईसीयू में न तो चिकित्सक थे और न ही नर्स. सरकारी अस्पताल में बदइंतजामी का इसे बड़ा नमूना और क्या हो सकता है.सरकार की विफलता पर लालू के लाल तेजप्रताप यादव ने बड़ा तंज कसा है. तेजप्रताप ने ट्वीट कर कहा है कि ‘ये है सुशासन की सह से बिहार में घुंसे मोदी सरकार में बदला हुआ भारत और बदलता बिहार! जहां शराबी चूहे तो थे हीं अब अस्पतालों में भी चूहों को आगे किसी की नहीं चल रही। सिर शर्म से झुक गया तस्वीर देख कर। राम भरोसे चल रही है बिहार…बाकी अमंगल का प्रकोप अलग से’

वहीं कांग्रेस ने भी इस स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पर बड़ा हमला बोला है. कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा है कि बिहार के चूहों को गैलेंट्री अवार्ड देना चाहिए. साथ ही प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बिहार के चूहे पहले बांध खा चुके हैं और उससे पहले इन्ही चूहों ने सीएम नीतीश कुमार के पैर के अंगूठे को भी काट लिया था.



Suggested News