बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: भाजपा-जदयू कार्यकर्ताओं की बल्ले-बल्ले, शुरू हुई राजनैतिक नियुक्तियां, बाल संरक्षण आयोग में अध्यक्ष के अलावे छह सदस्य बनाए गए....

Bihar news: भाजपा-जदयू कार्यकर्ताओं की बल्ले-बल्ले, शुरू हुई राजनैतिक नियुक्तियां, बाल संरक्षण आयोग में अध्यक्ष के अलावे छह सदस्य बनाए गए....

PATNA: बिहार के सरकारी  बोर्ड-निगम-आयोगों में राजनैतिक नियुक्तियां शुरू हो गई हैं. अब सत्ताधारी दल जेडीयू-बीजेपी कार्यकर्ताओं की बल्ले-बल्ले हो गई है. बाल अधिकार संरक्षण आयोग में छह सदस्यों की नियुक्ति की गई है. जिन लोगों की नियुक्ति की गई है वे भाजपा-जेडीयू के नेता हैं. इस संबंध में सरकार की तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. जेडीयू नेता रहे डॉ. अमरदीप को बाल अधिकार संरक्षण आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. 

आयोग में छह सदस्यों की हुई नियुक्ति 

समाज कल्याण विभाग के तहत आने वाले बाल अधिकार संरक्षण आयोग में सदस्यों की नियुक्ति की गई है. इस संबंध में समाज कल्याण विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस आयोग में छह सदस्य बनाए गए हैं. जिनकी नियुक्ति तीन वर्ष या 60 वर्ष की आयु तक जो भी पहले हो तक के लिए की गई है. इसमें सत्ताधारी दल जदयू और बीजेपी के नेता शामिल हैं. जिन नेताओं को बाल अधिकार संरक्षण आयोग में सदस्य बनाया गया है, उसमें डॉक्टर हुलेश मांझी, संगीता ठाकुर, ज्योति कुमारी, शीला पंडित प्रजापति, सुग्रीव दास और राकेश सिंह शामिल हैं. छह में आधे सदस्य जेडीयू के हैं अन्य भाजपा के हैं.

बता दें, इसके पहले जिला बीस सूत्री कमेटी का भी गठन किया गया था. जिनमें सत्ताधारी दल भाजपा-जेडीयू के जिलाध्यक्षों को बीस सूत्री कमेटी का उपाध्यक्ष व अन्य नेताओं को सदस्य के तौर पर नियुक्ति की गई थी. अब खाली पड़े बोर्ड-निगम- आयोग में राजनैतिक नियुक्तियां शुरू हो गई हैं. सैकड़ों नेताओं ने इन निगम-बोर्ड में नियुक्त कर एनडीए सरकार भाजपा-जेडीयू के कार्यकर्ताओं को एडजस्ट करेगी. 

Editor's Picks