BIHAR POLITICS: ममता के बयान पर बोले आरके सिन्हा- ‘ममता दीदी अपना बुद्धि-विवेक खो चुकी हैं’

BIHAR POLITICS: ममता के बयान पर बोले आरके सिन्हा- ‘ममता दीदी अपना बुद्धि-विवेक खो चुकी हैं’

DESK: पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने ममता बनर्जी के बयान पर करारा पलटवार किया है. ममता बनर्जी के यूपी और बिहार के लोगों को लेकर दिए गए बयान पर उन्होनें कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘उन पर कोई हमले हुए ही नहीं है’. ‘सस्ती लोकप्रियता के लिए नाटक करना ममता दीदी की पुरानी आदत है’.

बता दें कि पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि ‘मुझ पर जितने हमले हुए, ये सब बिहार और यूपी के गुंडों ने किए हैं’. उनके बयान के सामने आते ही सियासी गलियारों में माहौल गर्म हो गया और सभी अपने अपने बयान और पलटवार जाहिर करने लगे. इसी कड़ी में पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा ने कहा कि 'ममता बनर्जी सस्ती लोकप्रियता की आदी हैं. नाटक करना उनकी पुरानी आदत है, जिससे बंगाल की जनता भलीभांति परिचित है. अभी भी जिसको वे हमला बता रही हैं, उससे बड़ा कोई ढोंग हो ही नहीं सकता. किसी का पैर टूटा हो, फ्रैक्चर हो, वह घूमता- रहे, यह संभव नहीं हो सकता है'.

इसके अलावा उन्होनें ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि 'ममता दीदी ने पूरे बिहार का ही नहीं बंगाल का और अपने पूर्वजों का भी अपमान किया है. क्योंकि, बंगाल आज भी जिसके नाम से प्रसिद्ध है, जिनके लिये बंगवासी अमार विवेकानन्दों, अमार रवीन्द्रनाथ ठाकुर, अमार महर्षि अरबिन्दों का रट लगाकर गौरवान्वित होते हैं. इनके वक्त में बिहार और बंगाल एक ही था. हमारे पूर्वज भी उतने ही बंगाली थे, जितने की ममता दीदी के थे और ममता दीदी के पूर्वज भी उतने ही बिहारी थे, जितने कि हमारे पूर्वज थे. क्षेत्र और प्रांत के नाम पर वैमनस्य फैलाने का जो कार्य ये कर रही हैं इससे उन्हें कोई फायदा नहीं होगा. कहा गया है कि किसी के सिर पर जब विनाश मंडराता है तो उसका बुद्धि, विवेक नष्ट हो जाता है'.



Find Us on Facebook

Trending News