बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रवासी मजदूरों के इर्द गिर्द घूमने लगी बिहार की राजनीति, तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से प्रवासियों को लेकर सीएम नीतीश पर किया अटैक

प्रवासी मजदूरों के इर्द गिर्द घूमने लगी बिहार की राजनीति, तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से प्रवासियों को लेकर सीएम नीतीश पर किया अटैक

Patna: तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार पर प्रवासी बिहारियों के नाम पर हमला लगातार जारी है. तेजस्वी यादव ने आज पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है.प्रवासी मजदूरों को लेकर तेजस्वी यादव सरकार पर हमालवर हैं और खुद को मजदूरों का सच्चा हितैषी साबित करने में जुटे हैं.

लॉकडाउन में बिहार की राजनीति प्रवासी मजदूरों के इर्द गिर्द घुम रही है. शुक्रवार को तेजस्वी यादव ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार की जनता को नीतीश कुमार का प्रवचन नहीं सुनना है. नीतीश कुमार बताएं बिहारियों के लिए क्या कर रहे हैं. तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार मजदूरों पर लाठी-डंडे बरसाते हैं. बिहार की सरकार प्रवासी मजदूरों को अपराधी साबित करने पर तुली हुई है।

बैकफुट पर नीतीश सरकार

प्रवासी मजदूरों को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने पत्र जारी किया था. पत्र में कहा गया था कि लॉक डाउन की वजह से बिहार में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर आए हैं. उनमें सब को बिहार में रोजगार देना संभव नहीं है.ऐसे में प्रवासी मजदूर विधि व्यवस्था के लिए संकट खड़ा कर सकते हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में सभी डीएम और एसपी को पत्र लिखकर एहतियात बरतने का निर्देश दिया था.लेकिन मामला सामने आने के बाद पुलिस मुख्यालय ने पलटी मार दी है.

मीडिया में खबर आने के बाद बिहार पुलिस मुख्यालय बैकफुट पर आ गई है. एक बार फिर से बिहार पुलिस मुख्यालय विधि व्यवस्था प्रभाग ने पत्र जारी किया है और कहा है कि बिहारी प्रवासी मजदूरों की भारी संख्या में आमद के संबंध में प्रासंगिक पत्र भूलवश निर्गत हुआ था.

एडीजी ने वापस लिया आदेश

पुलिस मुख्यालय ने आगे कहा है कि इसे तत्काल वापस लिया जाता है. एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार की तरफ से यह पत्र जारी किया गया है.पुलिस मुख्यालय ने पहला पत्र 29 मई की तारीख में जारी किया था।मीडिया में खबर आने के बाद जब विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बना लिया,इसके बाद बिहार पुलिस मुख्यालय ने 4 जून की तारीख में दूसरा पत्र जारी किया।इस पत्र में बताया गया कि भूलवश वह आदेश जारी हो गया था जिसे रद्द कर दिया गया है.

प्रवासी मजदूरों से लॉ एंंड ऑर्डर का खतरा उत्पन्न होने को लेकर जारी किया था पत्र

आपको बता दें कि पुलिस मुख्यालय ने यह कहा था कि बिहार के अंदर सभी प्रवासी मजदूरों को वांछित रोजगार मिलने की संभावना नहीं है. ऐसी स्थिति में वे लोग अनैतिक एवं विधि विरुद्ध गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं. इससे सूबे में अपराध में वृद्धि हो सकती है तथा विधि व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर असर पड़ सकता है. बिहार पुलिस मुख्यालय के एडीजी लॉ एंड आर्डर ने सभी डीएम और एसपी को पत्र लिखा और कहा कि बिहार में प्रवासी मजदूरों की भारी आमद की वजह से गंभीर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

Suggested News