नीतीश सरकार के मंत्री ने स्वीकारा,हमारे विभाग में भ्रष्टाचार 'कोढ़' के समान है...

नीतीश सरकार के मंत्री ने स्वीकारा,हमारे विभाग में भ्रष्टाचार 'कोढ़' के समान है...

PATNA: बिहार के अपर समाहर्ताओं की राज्य स्तरीय दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई है। कार्यक्रम का उद्घाटन राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने किया. इस मौके पर सबसे बेहतर काम करने वाले तीन अपर समाहर्ता,3 भूमि उप समाहर्ता और तीन अंचल अधिकारियों को मंत्री अपने वेतन से 11-11 हजार रुपया पुरस्कार के रूप में देंगे.

मुझे हर समस्या के बारे में जानकारी है

विभागीय मंत्री रामसूरत राय ने अपर समाहर्ता ओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं किसान परिवार से आता हूं. मुझे किसानों की एक-एक समस्या के बारे में जानकारी है. हम सबको मिलकर उनकी समस्याओं का समाधान करना है और राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग को बिहार का नंबर वन विभाग बनाना है.


काम के आधार पर पोस्टिंग

मंत्री ने साफ-साफ कहा कि भ्रष्टाचार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के लिए कोढ़ है। आने वाले दिनों में ट्रांसफर और पोस्टिंग का आधार सिर्फ और सिर्फ बेहतर प्रदर्शन होगा. अच्छा काम करने वाले लोगों को किसी तरह की पैरवी की जरूरत नहीं होगी. उसका ख्याल हम रखेंगे लेकिन जो लोग बार-बार समझाने के बावजूद भ्रष्टाचार में लिप्त होंगे उनको बख्शा नहीं जाएगा.

जारी किया हेल्पलाइन नंबर

मंत्री ने सभी अपर समाहर्ताओं को राजस्व कार्यालयों, अंचल, डीसीएलआर ऑफिस का नियमित निरीक्षण करने वहां के रिकॉर्ड का अवलोकन करने एवं काम कर रहे कर्मियों की कामों की खबर लेने को कहा. साथ ही यह भी निर्देश दिया कि सबसे खराब काम करने वाले तीन कर्मियों से स्पष्टीकरण पूछें.कार्य असंतोष रहने पर उन्हें दंडित करें. राजस्व भूमि सुधार मंत्री ने 20 जिलों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जहां भूमि सर्वेक्षण का काम पहले चरण में किया जाना है. यह हेल्पलाइन नंबर है 0612 2280012.

Find Us on Facebook

Trending News