बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रणजी ट्रॉफी में बिहार का शानदार प्रदर्शन, केरल को पहली पारी में 227 रनों पर किया ढेर, पटना में दर्शकों में जोरदार उत्साह

रणजी ट्रॉफी में बिहार का शानदार प्रदर्शन, केरल को पहली पारी में 227 रनों पर किया ढेर, पटना में दर्शकों में जोरदार उत्साह

पटना। रणजी ट्रॉफी मुकाबले में बिहार के गेंदबाजों ने केरल की टीम को पहली पारी में 227 रनों के स्कोर पर ढेर कर दिया। 26 जनवरी से पटना के मोइनउल हक स्टेडियम में केरल और बिहार के बीच मैच शुरू हुआ। जिसमें श्रेयस गोपाल की शानदार शतक के कारण केरल ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक नौ विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए हैं। वहीं शनिवार को  पूरी टीम 227 रनों पर आउट हो गई। एस गोपाल ने सर्वाधिक 137 रनों की पारी खेली। इसके पहले शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक गोपाल ने नाबाद 113 रन बना लिए थे। वहीं बिहार की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज हिमांशु सिंह रहे। उन्होंने केरल के चार बल्लेबाजों को आउट किया। 
इससे पहले बिहार ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जो सही साबित हुआ और केरल के पांच बल्लेबाज महज 84 रन पर आउट हो गए और ऐसा लगा कि केरल की पारी जल्द सिमट सकती है। लेकिन तभी छठे नंबर पर उतरे अनुभवी बल्लेबाज श्रेयस गोपाल पिच पर डट गए और उन्होंने अकेले ही केरल  की पारी को संभाल लिया। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ टीम का स्कोर दो सौ के पार पहुंचाया,बल्कि खुद भी अपना शतक पूरा किया। गोपाल ने अपनी 137 रनों की पारी में 21 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी नहीं खेल सके। सिर्प दो बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया। 
वहीं बिहार की तरफ से गेंदबाजी करने उतर वीर प्रताप सिंह और विपुल कृष्णा ने केरल को शुरूआती झटके दे दिए। दोनों ने मिलकर पांच विकेट लिए। बाकी कसर हिमांशु सिंह ने पूरी कर दी और केरल के चार बल्लेबाजों को वापस भेजा। 
 पटना में हो रहे इस मुकाबले को लेकर पटना के दर्शकों में भी जोरदार उत्साह देखा जा रहा है। स्टेडियम में बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी मैच देखने पहुंच रहे हैं। हालांकि स्टेडियम की बदतर स्थिति के कारण उन्हें कुछ परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके क्रिकेट को लेकर पटना के लोगों की दीवानगी चरम पर देखी गई। 

Suggested News