बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ गीत से अपनी माटी की खुशबू बिखेर रही बिहार की बेटी ऋषिका सिंह चंदेल, 'छठ बरतिन करेली गुहार' गाने ने मचाया धमाल

छठ गीत से अपनी माटी की खुशबू बिखेर रही बिहार की बेटी ऋषिका सिंह चंदेल, 'छठ बरतिन करेली गुहार' गाने ने मचाया धमाल

CHAPRA : आस्था का महापर्व छठ दस्तक देने को है। इस मौके पर सागर सरगम म्यूजिक ने ऋषिका सिंह चंदेल अभिनीत नया गीत 'छठ बरतिन करेली गुहार' लॉन्च कर दिया है। सात मिनट के इस गीत में बिहार के महापर्व छठ की महत्ता बताई गई है। यह गीत सोशल मीडिया और यू ट्यूब पर काफी पसंद की जा रही है। 

कई टीवी सीरियल में मुख्य भूमिका निभा चुकी चर्चित अभिनेत्री ऋषिका सिंह चंदेल और लोकप्रिय अभिनेता चंदन रॉय इस वीडियो में मुख्य भूमिका में हैं। इसके निर्माता सागर श्रीवास्तव व निर्देशक शैलेंद्र तिवारी है। संगीत साजन मिश्रा का है जबकि लीरिक्स हृदय नारायण झा ने लिखे हैं। अपनी सुमधुर आवाज से नवोदित गायिका हनी प्रिया ने इस छठ गीत में जान डाल दिया है।

ऋषिका विद्या' 'लवपंती', 'जय संतोषी मां', 'नयी सोच' जैसी धारावाहिकों में मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं। अब इस छठ गीत से वो अपने चाहने वालों को एक मधुर सौगात दे रही हैं। ऋषिका सिंह चंदेल मुख्य रूप से बिहार के छपरा की रहने वाली हैं। और मुंबई में रहते हुए उन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी एक मजबूत पहचान ली हैं। सोशल मीडिया पर भी उनका जबरदस्त क्रेज है। 

ऋषिका कहती हैं कि बिहार के लोगों से उन्हें बहुत सपोर्ट और प्यार मिला है और ऐसे में इस छठ गीत के माध्यम से वो अपने बिहार के फैंस को भी एक खुशी देने का प्रयास कर रही हैं। गौरतलब है कि छठ बिहार का सबसे बड़ा पर्व है। इसकी शुरुआत नहाए-खाए से शुरू होकर खरना और फिर डूबते व उगते सूर्य को अर्ध्य देकर पारण के साथ समाप्त किया जाता है। इन भावों को 'छठ बरतिन करेली गुहार' गीत में  बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है।

सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News