बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बेटी का जयपुर में दिखा जलवा, ब्यूटी पेजेंट मिस टीन दीवा 2024 का खिताब जीता

बिहार की बेटी का जयपुर में दिखा जलवा, ब्यूटी पेजेंट मिस टीन दीवा 2024 का खिताब जीता

PATNA: पटना की रहने वाली है और सेंट जोसेफ कॉन्वेंट हाई स्कूल से 10वीं की पढ़ाई कर चुकी 15 वर्षीय तनिष्का शर्मा ने मिस टीन अर्थ इंडिया की खिताब जीती है। उन्होंने इस प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व किया है। जयपुर में ब्यूटी पेजेंट मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन हुआ था। जिसमें 13 से 19 वर्ष की उम्र की 29 टीन्स ने हिस्सा लिया था। इस दौरान ओपनिंग डांस, स्वीमवियर राउंड, ईवनिंग गाउन राउंड का आयोजन किया गया। 

साथ ही टाईटल राउंड का भी आयोजन किया गया, जिसमें प्रतियोगियों को अलग- अलग सैश पहनाकर सम्मानित किया गया। इस पेंजेंट की वजह से उन्होंने खुद को फिजिकली और मेंटली दोनों तरह से बेहतर बनाने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि सबसे मुश्किल राउंड ऑन द स्पाट क्वेश्चन और आंसर था। क्योंकि पेजेंट में सिर्फ आपकी सुंदरता नहीं देखी जाती है बल्कि आपकी दुनिया कितनी समझ यह देखी जाती है।

वहीं खिताब जीतने के बाद तनिष्का शर्मा ने कहा कि, "लॉकडाउन एक ऐसा समय था जब मैं 86 किलो की हो गई थी। मुझे 7 महीने लगे 21 किलो वजन घटाने में, लेकिन इस दौरान समझ आया कि भारत में हर दूसरी- तीसरी लड़की अपने वजन को लेकर चिंतित है। उनके अंदर आत्मविश्वास नहीं है कि वह प्लस साइज होने के बाद भी अच्छी लग सकती है। अपने इसी आत्म विश्वास को वापस से पाने के लिए मैंने पहली बार पेजेंट मिस टीन दीवा के लिए अप्लाई किया था"।

उनसे सवाल पूछे गए है, अगर आप पेजेंट जीत जाती है तो इसे कैसे इसे दुनिया के सामने प्रस्तुति देंगी, जिसके जवाब देते हुए कहा कि जो मैंने महसूस किया उससे लोगों को सीखने में मदद मिलेगी। वह आगे चलकर फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करना चाहती है। अभी वह इंटरनेशनल मिस टीन अर्थ दीवा के लिए तैयारी कर रही है। उनके पिता डॉ. विकास शर्मा पेशे से पशु चिकित्सक है जबकि मां नीतू शर्मा इंजीनियर है।

Suggested News