बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीसरी बार भी सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए बिहार के डिप्टी सीएम, दो दिन पहले छापेमारी पर उठाए थे सवाल

तीसरी बार भी सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए बिहार के डिप्टी सीएम, दो दिन पहले छापेमारी पर उठाए थे सवाल

PATNA :  भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को तीसरी बार सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए। बताया जा रहा है कि निजी कारणों से उन्होंने सीबीआई के सामने पूछताछ के लिए जाने से इनकार कर दिया है। जिसके बाद अब सीबीआई की तरफ से उनको फिर से सम्मन जारी किया जा सकता है। बता दें इसके पहले दो मौकों पर अलग-अलग कारणों का हवाला देते हुए तेजस्वी पूछताछ से दूर रह चुके हैं। 

इसके पहले 4 फरवरी को भी केंद्रीय जांच एजेंसी ने तेजस्वी यादव को समन भेजा था।  लेकिन, किसी वजह से वह सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए।  इस बीच सीबीआई ने सोमवार को राबड़ी देवी से पटना में और मंगलवार को मीसा भारती के आवास पर दिल्ली में राजद प्रमुख लालू यादव से पूछताछ की थी।

11 मार्च को होनी थी पेशी

नौकरी के बदले जमीन घोटाले की चार्जशीट में शामिल बिहार के डिप्टी सीएम को बीते 11 मार्च को भी सीबीआई ने सम्मन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन तेजस्वी ने कहा था कि अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के सामने पेश नहीं हो सकते हैं। ईडी के छापे के बाद उनकी पत्नी राजश्री यादव की तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव और उनका पूरा परिवार जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले के आरोपों में घिरा है। सीबीआई की पूछताछ भी अलग-अलग आरोपियों से हो रही है। बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी इसी सिलसिले में तलब किया गया था। इस मामले में आज लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को सीबीआई कोर्ट में पेशी है।


Suggested News