बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अग्निपथ योजना के समर्थन में उतरे बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर, कहा- रोजगार देने के लिए लायी गयी योजना, प्रदर्शनकारी नहीं समझ रहे हैं

अग्निपथ योजना के समर्थन में उतरे बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर, कहा- रोजगार देने के लिए लायी गयी योजना, प्रदर्शनकारी नहीं समझ रहे हैं

पटना. केंद्र की मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर देश सहित बिहार के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है। वहीं इस योजना को बीजेपी बचाव कर रही है। इस बीच बिहार के डिप्टी सीएम तारकेश्वर प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने जो योजना लाई है, उस योजना के तहत लोगों को नौकरी दी जाएगी। लेकिन बच्चें यह समझ नहीं रहे हैं।

वहीं सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के खिलाफ पूरे बिहार में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच जदयू ने भी केंद्र की मोदी सरकार अग्निपथ पर पुनर्विचार करने की बात कही है। बिहार की नीतीश सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने गुरुवार को कहा कि सेना के अभ्यर्थियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से देखना चाहिए, जो संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। केंद्र सरकार को उनसे बात करनी चाहिए और समस्या का हल निकालना चाहिए। 


वहीं, जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने भी अग्निपथ पर भाजपा से अलग राय रखी है। उन्होंने ट्विट कर कहा कि सेना, नौसेना और वायुसेना में भर्ती को लेकर प्रस्तावित बदलाव अग्निपथ और अग्निवीर योजना पर भारत सरकार को पुनर्विचार करना चाहिए।

दरअसल, अग्निपथ के विरोध में गुरुवार को बिहार के दर्जनों शहरों में भारी बवाल हुआ है। छपरा, कैमूर में ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया जबकि कई शहरों में रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया गया। हिंसक भीड़ ने नवादा में एक विधायक की गाड़ी पर हमला कर दिया, जबकि नवादा जिला भाजपा कार्यलय को जलाकर खाख कर दिया।

Suggested News