बिहार के किसानों को मिली बड़ी सौगात, नीतीश ने ट्वीट कर खुद दी खुशखबरी

बिहार के किसानों को मिली बड़ी सौगात, नीतीश ने ट्वीट कर खुद दी खुशखबरी

पटना. राज्य के किसानों को उपज का बेहतर मूल्य दिलाने के लिए प्रयासरत बिहार सरकार ने किसानों के लिए एक अच्छी घोषणा की है. राज्य सरकार ने गन्ना किसानों के लिए सभी प्रभेदों के गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर राज्य के किसानों को इसकी जानकारी दी. सरकार की ओर से कहा गया है कि राज्य सरकार व बिहार सुगर मिल्स एसोसिएशन की सहमति से 2021-22 के पेराई सत्र में सभी प्रभेदों के गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी की गई है. इसका लाभ गन्ना किसानों के हित को ध्यान में रखकर किया गया है. 

नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि, गन्ना के उत्तम प्रभेद का मूल्य 315 रुपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 335 रुपए प्रति क्विंटल किया गया है. सामान्य प्रभेद के गन्ना का मूल्य 295 रुपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 315 रुपए प्रति क्विंटल हो गया है. वहीं, निम्न प्रभेद का मूल्य 272 रुपए प्रति क्विंटल से बढ़ाकर 285 रुपए प्रति क्विंटल करने की घोषणा की गई है. 

राज्य के गन्ना किसान लम्बे समय से मूल्य वृद्धि की मांग कर रहे थे. उसी के अनुरूप राज्य सरकार ने गन्ना के मूल्य में वृद्धि करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने इसे राज्य के किसानों को उपज का बेहतर मूल्य दिलाने के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता कहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News