बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की पीपुल्स फ्रेंडली पुलिस का अजीबोगरीब कारनामा, हेलमेट नहीं पहना तो साहब को आया गुस्सा, काट दिया एक लाख का चालान, पीड़ित लगा रहा दफ्तरों का चक्कर

बिहार की पीपुल्स फ्रेंडली पुलिस का अजीबोगरीब कारनामा, हेलमेट नहीं पहना तो साहब को आया गुस्सा, काट दिया एक लाख का चालान, पीड़ित लगा रहा दफ्तरों का चक्कर

BHAGALPUR: क्या हेलमेट नहीं पहनने का चालान एक लाख रुपये हो सकता है, नहीं न मगर, पुलिस ने काट दिया है और अब जिस व्यक्ति का चालान  कटा है, वह तपती धूप में डीटीओ व ट्रैफिक कार्यालय का चक्कर काट रहा है। दरअसल, यह अनोखा कारनामा है बिहार पुलिस का। बिहार पुलिस ने हेलमेट ना पहने के कारण एक युवक का चालान एक लाख रुपए काट दिया है। मामला भागलपुर के नवगछिया का है। 

भागलपुर में ट्रैफिक व्यवस्था एडवांस क्या हुई इसके कारनामे भी एडवांस हो गए। इससे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गई। जिले में अब ऑनलाइन चालान की सुविधा कर दी गई है। लगभग सभी चेक पोस्ट पर डिजिटल मशीन से भी चालान काटा जा रहा है। ऐसे में पुलिस के अतरंगी कारनामे भी सामने आ रहे हैं। पूरा मामला जिले के नवगछिया के कदवा चेक पोस्ट का देखने को मिला है। जहां एक बाइक सवार युवक का हेलमेट के लिए एक लाख रुपये का चालान काट दिया गया है।

जब इसको लेकर पीड़ित युवक रजाबुल से बात की गई तो उसने बताया कि मेरा घर मधेपुरा जिला के चौसा में पड़ता है वहां से मैं आवश्यक कार्य से नवगछिया जा रहा था। तभी कदवा चेक पोस्ट के समीप वाहन की चेकिंग चल रही थी। इसी दौरान उन्होंने बिना हेलमेट पहने गाड़ी चलाने का चालान काट दिया। जिसका उचित जुर्माना हजार रुपया बनता है लेकिन मेरा 1 लाख का चालान काट दिया गया।

अब इसको लेकर कभी भागलपुर डीटीओ ऑफिस तो कभी चेक पोस्ट का चक्कर लगा रहा हूं। वहीं जब मामले को लेकर नवगछिया एसपी पूरण कुमार झा से बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कहा की अभी तक हमारे संज्ञान में मामला नहीं आया है। मामला की जानकारी लेने के बाद हीं कुछ बता पाएंगे।

नवगछिया से अंजनी की रिपोर्ट

Suggested News