बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चिराग पासवान आज करेंगे अपना नामांकन, सम्राट चौधरी सहित एनडीए के कई बड़े नेता हाजीपुर में भरेंगे हुंकार

चिराग पासवान आज करेंगे अपना नामांकन, सम्राट चौधरी सहित एनडीए के कई बड़े नेता हाजीपुर में भरेंगे हुंकार

हाजीपुर- लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. पहले और दूसरे चरण का मतदान प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है. वहीं तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है. चौथे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया खत्म हो चुकी है. फिलहाल पांचवे और छठे चरण का नामांकन जारी है. पांचवे चरण का चुनाव 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में होगा। वहीं छठे चरण का मतदान 25 मई को वाल्मीकिनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान और महाराजगंज में होगा.  

बता दें कि, पांचवें और छठे चरण के प्रत्याशी अपना नामांकन करा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरूवार यानी आज हाजीपुर से चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे. चिराग पासवान ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया के जरिए दी. साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि वो अधिक से अधिक संख्या में उनके नामांकन कार्यक्रम में शामिल हो. 

वहीं चिराग पासवान के नामांकन के बाद एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जाएगा. यह जनसभा हाजीपुर के सुभाष चौक स्थित संस्कृत महाविद्यालय में होगी. इस जनसभा में एनडीए के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. चिराग के नामांकन में शामिल होने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी सहित बिहार एनडीए के तमाम बड़े नेता हाजीपुर पहुंच चुके हैं. बता दें कि हाजीपुर को दिवंगत रामविलास पासवान की कर्मभूमि कहा जाता है. इस सीट से उनके पिता रामविलास पासवान चुनाव लड़ा करते थे. यह पहली बार है जब चिराग पासवान हाजीपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं माना जा रहा है कि चिराग पासवान के चाचा और रालोजपा प्रमुख पशुपति पारस भी चिराग पासवान के नामांकन में शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले वह लगातार दो बार जमुई से सांसद बन चुके हैं. 2019 में हाजीपुर सीट से चिराग के चाचा और पूर्व केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने लोजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की थी. उस समय पार्टी और परिवार एकजुट था. लेकिन रामविलास के निधन के बाद पशुपति पारस ने चिराग से संबंध तोड़ लिए और पार्टी को भी दो टुकड़ों में विभाजित कर दिया था. दोनों गुट एनडीए का हिस्सा हैं. हाजीपुर सीट को लेकर चाचा-भतीजे में काफी जंग देखने को मिल चुकी है. अंत में जीत चिराग की हुई. 

हाजीपुर में चिराग का मुख्य मुकाबला राजद के शिवचंद्र राम से है. वह पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं. उनके नामांकन में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश साहनी के अलावा महागठबंधन के तमाम बड़े नेता शामिल हुए थे. अपने नामांकन को अनोखा बनाने के लिए शिवचंद्र राम साइकिल पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने डीएम कार्यालय पहुंचे थे. 

Suggested News