बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए खत्म होगा बिहार का इंतजार, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान, जानिए कब से चलेगी

वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए खत्म होगा बिहार का इंतजार, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान, जानिए कब से चलेगी

पटना. बिहार में वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन कब से होगा यह बड़ा सवाल बना हुआ है. देश के कई राज्यों से इसकी शुरुआत हो चुकी है लेकिन अब तक बिहार को लेकर रेल विभाग की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. वहीं पटना-रांची के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने को लेकर पिछले करीब दो महीने से कई बार अटकलबाजी हो चुकी है. इन सबके बीच अब रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक बड़ी घोषणा की है जिससे बिहार से वंदे भारत चलने की उम्मीद जल्द पूरी होने की संभावना बनी है. 

दरअसल, अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि इस साल जून तक देश के सभी राज्यों को वंदेभारत ट्रेन की सौगात मिल जाएगी. केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह लक्ष्य तय किया है कि जून तक हर राज्यों से वंदेभारत ट्रेन का आवागमन शुरू कर दिया जाए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को पुरी और हावड़ा के बीच पहली वंदेभारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई . इसी दौरान अश्विनी वैष्णव ने कहा कि इस साल जून तक सभी राज्यों से वंदे भारत का परिचालन शुरू हो जाएगा. 

बिहार से पटना और रांची तथा पटना और हावड़ा के बीच दो वंदे भारत ट्रेन चलाने की बातें कही जा रही है. हालांकि इसका इंतजार लम्बा खिंच रहा है. जहाँ देश के अन्य राज्यों से वंदे भारत की शुरुआत हो चुकी है वहीं बिहार को लेकर अब तक रेल मंत्रालय ने कुछ भी तय नहीं किया है. ऐसे में अब अश्विनी वैष्णव का बयान की जून तक सभी राज्यों को वंदे भारत की सौगात मिल जाएगी बिहार के लिए एक बड़ी उम्मीद बनकर आया है. 

पीएम मोदी ने कहा है कि “वंदे भारत एक्सप्रेस आधुनिक और आकांक्षी भारत का प्रतीक है। जब भी वंदे भारत ट्रेन एक जगह से दूसरी जगह चलती है तो भारत की गति और प्रगति देखी जा सकती है।यह अमृत काल का समय है - भारत की एकता को और मजबूत करने का समय। भारत की एकता जितनी मजबूत होगी, उसकी सामूहिक क्षमता उतनी ही बढ़ेगी। ये वंदे भारत ट्रेनें भी इसी भावना का प्रतिबिंब हैं।”


Suggested News