बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम भरोसे बिहार में स्कूली बच्चे’, मिड डे मिल में रोज-रोज गड़बड़ी से भड़के छात्र, घटिया खाना फेंक स्टूडेंट्स ने लगाे गंभीर आरोप

राम भरोसे बिहार में स्कूली बच्चे’,  मिड डे मिल में रोज-रोज गड़बड़ी से भड़के छात्र, घटिया खाना फेंक स्टूडेंट्स ने लगाे गंभीर आरोप

प•चम्पारण के मझौलिया प्रखंड मे विषाक्त भध्याहन भोजन खाने से बीमार बच्चे का मामला अभी ठंडा भी नही हुआ की दूसरी घटना फिर सामने आ गयी है. मध्याह्न भोजन में घटिया भोजन देखकर भड़के छात्राओं छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने मध्याह्न भोजन फेंक दिया .

अभी परसा मध्यान भोजन का मामला शांत हुआ भी ही नहीं हुआ कि राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुर्मी टोला बखरिया में मिड डे मील में घटिया भोजन आपूर्ति करने का मामला प्रकाश में आया है.  विद्यालय के छात्रों ने बताया कि मध्याह्न भोजन में प्राय; बदबूदार कीड़ा कंकड़ वासी भोजन दी जाती है. जो इंसान को कौन कहे जानवरों के खाने लायक भी नहीं होती है.जिस कारण छात्रों ने बताया कि घर जाकर भोजन करना पड़ता है तथा मजबूर होकर घटिया खाना को विद्यालय के पीछे फेंकना पड़ता है जो कई दिनों तक पड़ा रहता है जिसे पशु भी नहीं खाते हैं.

जब से एनजीओ द्वारा भोजन आपूर्ति की जा रही है तभी से विद्यालय में छात्रों को घटिया भोजन प्राप्त हो रहा है। छात्रों का कहना है कि पूर्व में विद्यालय में बनने वाला भोजन ही अच्छा था। सूचना पाकर पहुंचे अभिभावकों ने भी जमकर बवाल काटा तथा भोजन आपूर्ति करने वाले एनजीओ पर जांच कर कड़ी कानूनी कार्यवाही करने की मांग की। प्रभारी प्रधानाध्यापक मो•हिदायतुल्लाह ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए भोजन को घटिया बताया.

इस बाबत पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि एकबालिराम ने बताया कि कई  बार चेतावनी देने के बावजूद भी एनजीओ द्वारा घटिया खाना आपूर्ति किया जा रहा है जो जांच का विषय है.

Suggested News