मुंगेर में मुखिया की गला रेतकर हत्या में शामिल रहे कुख्यात नक्सलियों पर बिहार एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई

मुंगेर में मुखिया की गला रेतकर हत्या में शामिल रहे कुख्यात नक्सलियों पर बिहार एसटीएफ की बड़ी कार्रवाई

मुंगेर. हाल ही में एक नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या कर इलाके में सनसनी फ़ैलाने वाले नक्सलियों के खिलाफ बिहार एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की है. बिहार एसटीएफ की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार वंचित नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. वांछित नक्सली कानन नैया, कौशल कोड़ा, छठु कोड़ा और अनिल कोड़ा पर अपने अन्य नक्सली साथियों के साथ मिलकर मुंगेर जिले के अजीमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुड्डू की हत्या करने का आरोप है. 

बिहार एसटीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की और चारों वांछित नक्सलियों को मुंगेर जिलान्तर्गत लड़ैयाटांड़ व धरहरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. पकड़ में आये वांछित नक्सलियों पर कई संगीन अपराध के साथ साथ यूएपी एक्ट जैसे आपराधिक मामले थानों में दर्ज हैं. फिलहाल एसटीएफ की टीम पकड़े गए वांछित नक्सलियों से कड़ी पूछताछ कर उसके नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है. 

23 दिसम्बर को मुखिया परमानंद टुड्डू की हत्या हुई थी. स्थानीय लोगों का कहना था कि उनकी हत्या के बाद नक्सलियों ने माओबादी जिंदाबाद का नारा भी लगाया था. घटना के दिन मुखिया जमुई जिले के झूमराज बाबा का पूजा करके वापस लौटे थे. रात में 10 से ज्यादा हथियारबंद नक्सली उनके घर पहुंच गए, और उनकी पत्नी से मुखिया के बारे में पूछा. इसी बीच परमानंद अपने घर से बाहर निकल गए. नक्सली उन्हें उठाकर गांव के बीचों-बीच बने चबूतरे पर ले गए और वहां उनकी गला रेतकर नृशंस हत्या कर दी. मुखिया को मारने के बाद नक्सली उनका मोबाइल और जैकेट भी अपने साथ लेते गए. मुखिया की हत्या के बाद अजीमगंज पंचायत से चुनाव जीतने वाले दूसरे प्रतिनिधियों में भी दहशत का माहौल फ़ैल गया. घटना के बाद पुलिस पूरे इलाके में कैंप करने लगी. 

इस बीच एसटीएफ ने आरोपी नक्सलियों के खिलाफ अपनी छानबीन जारी रखी और अब चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. मुखिया हत्याकांड में कुछ अन्य लोगों के भी शामिल रहने की बात कही जा रही है. पुलिस अब गिरफ्त में आए नक्सलियों से पूछताछ कर अन्य आरोपियों की तलाश में लगी है. 


Find Us on Facebook

Trending News