बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शिक्षकों के आंदोलन से डरी सरकार, 5 सितंबर को हर हाल में स्कूलों में हाजिर रहने का आदेश

बिहार में शिक्षकों के आंदोलन से डरी सरकार, 5 सितंबर को हर हाल में स्कूलों में हाजिर रहने का आदेश

PATNA: बिहार में सरकार और शिक्षक संघ आमने सामने आ गई है। एक तरफ जहां शिक्षक संघ ने 5 सितंबर को शिक्षक दिवस का बहिष्कार करने का ऐलान कर रखा है तो दूसरी ओर सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि अगर शिक्षक दिवस पर एक भी शिक्षक अनुपस्थित रहते हैं तो कार्रवाई होगी। इस संबंध में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने आदेश जारी किया है।

शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 5 सितंबर को विद्यालय स्तर पर शिक्षक दिवस मनाया जाए। इस अवसर पर सभी विद्यालय खुले रहेंगे और सभी शिक्षक और छात्र विद्यालय में उपस्थित रहेंगे।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य है। जो शिक्षक उस दिन विद्यालय में उपस्थित नहीं होगें उन पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि यदि अवकाश तालिका में 5 सितंबर को छुट्टी घोषित है तो उसे रद्द किया जाता है और इसके बदले एक दिन का अतिरिक्त अवकाश वर्ष के अंत में दिया जाएगा।

बता दें कि बिहार के कई शिक्षक संघों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में 5 सितंबर को बड़े पैमाने पर आंदोलन करने का ऐलान पहले से कर रखा है। शिक्षक संघ ने दावा किया है कि शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में लाखों शिक्षक अपनी आवाज को बुलंद करेंगे।

Suggested News