बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में तीसरे चरण की वोटिंग संपन्न, 5 सीटों पर करीब 60 फीसदी मतदान

बिहार में तीसरे चरण की वोटिंग संपन्न, 5 सीटों पर करीब 60 फीसदी मतदान

PATNA : बिहार में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के तहत पांच सीटों पर वोटिंग संपन्न हो गया है। वोटिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक शाम 6 बजे तक करीब 60 फीसदी वोटिंग हुई है।

निर्वाचन विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक झंझारपुर में 57 प्रतिशत, सुपौल में 61 प्रतिशत,  अररिया में 63 प्रतिशत,   मधेपुरा 60 प्रतिशत और खगड़िया में 59 प्रतिशत मतदान हुए हैं।

तीसरे चरण में मधेपुरा और झंझारपुर में त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। बाकी तीन सीटों  सुपौल, अररिया व खगड़िया में आमने-सामने की लड़ाई है। मधेपुरा में राष्‍ट्रीय जनता दल के शरद यादव, जनता दल यूनाइटेड के दिनेश चंद्र यादव और मौजूदा सांसद जाप के राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के बीच मुकाबला में हैं। झंझारपुर में जदयू के रामप्रीत मंडल और राजद के गुलाब यादव और निर्दलीय देवेंद्र प्रसाद यादव के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।

अररिया में भारतीय जनता पार्टी के प्रदीप सिंह और राजद के सरफराज आलम के बीच मुकाबला है। खगड़िया में लोक जनशक्ति पार्टी के महबूब अली कैसर और विकासशील इंसान पार्टी के मुकेश सहनी के बीच आमने-सामने की लड़ाई है।


 

 

Suggested News