बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिग ब्रेकिंग: बिहार विधान मंडल का सत्र ज्ञान भवन में होंगे आयोजित,कोरोना संकट को लेकर सरकार ने लिया निर्णय

बिग ब्रेकिंग: बिहार विधान मंडल का सत्र ज्ञान भवन में होंगे आयोजित,कोरोना संकट को लेकर सरकार ने लिया निर्णय

PATNA : बिहार में पुराना महामारी के बीच बड़ी खबर आ रही है पटना से जहां महामहिम राज्यपाल फागू चौहान के निर्देश के बाद बिहार मानसून सत्र का आयोजन ज्ञान भवन के प्रथम तल स्थित अधिवेशन भवन के लिए आहूत किया गया है.

बिहार में कोरोना बेकाबू रफ्तार से बढ़ता जा रहा है. ऐसे में साल 2020 का मॉनसून सत्र इतिहास में पहली बार बिहार विधान मंडल परिसर से बाहर आयोजित होगा. इसको लेकर के अधिसूचना जारी कर दी गई है. संसदीय कार्य विभाग की अधिसूचना के मुताबिक बिहार विधान परिषद का 195 वां मानसून सत्र दिनांक 3 अगस्त 2020 से बिहार विधान परिषद वेश्म में अधिवेशन होने के लिए आहूत किए जाने के संबंध में महामहिम राज्यपाल बिहार का दिनांक 4 जुलाई को प्राप्त आदेश के आलोक में संसदीय कार्य विभाग द्वारा तदनुसार अधिसूचना संख्या 411 और 412 दिनांक सर्वसाधारण के लिए प्रकाशित किया गया था.

 कोविड-19 महामारी के संबंध में जारी दिशानिर्देश के अनुसार माननीय सदस्यों के आसन व्यवस्था में न्यूनतम भौतिक दूरी के अनुपालन हेतु स्थान परिवर्तन में हुए आंशिक संशोधन से संबंधित बिहार राज्यपाल का दिनांक 24 साथ 2020 का निम्नलिखित आदेश पुनः सर्वसाधारण की सूचना के लिए इसके द्वारा प्रकाशित किया जाता है.

भारत के संविधान के अनुच्छेद 174 के खंड 1 के द्वारा रजत शक्तियों का उपयोग करते हुए मैं फागू चौहान बिहार का राज्यपाल इसके द्वारा बिहार विधान परिषद को दिनांक 3 अगस्त 2020 को 11:00 पूर्वाह्न में बिहार विधान परिषद वेशम पटना के स्थान पर सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र पटना परिसर में अवस्थित ज्ञान भवन के प्रथम तल पर स्थित हॉल में अधिवेशन होने के लिए आहूत करता हूं.

Suggested News