बिहार वासियों के लिए अच्छी खबर, ए एस जी पटना में नवीनतम पद्धति के साथ नेत्र प्रत्यारोपण की सुविधा उपलब्ध

PATNA: पटना वासियों के लिए अच्छी खबर है. आंख मानव शरीर का महत्वपूर्ण अंग है. ऐसे में अक्सर लोगों को आंख की बीमारी के लिए बाहर जाना होता है मगर अब पटना में नेत्र प्रत्यारोपण   के लिए बाहर जाना नहीं होगा. उक्त बातें डॉ हिमांशु शेखर ने कार्यक्रम के दौरान कही.

डॉ शेखर ने बताया कि ए एस जी पटना में नवीनतम पद्धति के साथ नेत्र प्रत्यारोपण की सुविधा उपलब्ध हो गई है और बिहार वासियों को पटना में ही कार्निया ट्रांसप्लांट की सुविधा मिलेगी. जिसके लिए मान्यता बिहार सरकार ने भी दे दी है. साथ ही पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत से भी अब ए एस जी जुड़ चुका है. जिसका लाभ आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को भी मिल सकेगा. आपको बता दें कि बिहार के किसी अस्पताल में मंगलवार को महिलाएं और शुक्रवार को वरिष्ठ नागरिकों का फी नहीं लिया जाएगा. बता दें कि ए एस जी नेत्र चिकित्सालय भारत का अग्रणी नेत्र चिकित्सालय है. इसकी भारत में 23 शहरों में 27 आई हॉस्पिटल एंव दो डेंटल हॉस्पिटल है. एक अफ्रीका और एक नेपाल में भी है.

आपको बता दें कि आज देश भर में दिल्ली एम्स के सीनियर नेत्र सर्जन द्वारा देश के विभिन्न शहरों में ए एस जी आई हॉस्पिटल अपनी उच्च   गुणवत्ता वाली सेवाएं प्रदान कर रहा है. यहां डॉ हिमांशु शेखर, एमबीबीएस एमडी डॉ रितिका शर्मा, डॉ संजय सिंहा, डॉ निंशात कुमार, डॉ शिशिर शेखर सिंह, डॉ पीयूष खेतान जैसे मशहूर डॉ अपनी सेवा दे रहे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News