मॉडलिंग में बिहार ने लहराया परचम, किशनगंज की बबीता बनी मिसेज इंडिया

मॉडलिंग में बिहार ने लहराया परचम, किशनगंज की बबीता बनी मिसेज इंडिया

PATNA/NEW DELHI : बिहार की पहचान अब तक राजनीति और नौकरियों में कामयाबी हासिल करने तक रही है। लेकिन अब इससे अलग मॉडलिग के फील्ड में भी बिहार को बड़ी सफलता मिली है। नई दिल्ली में आयोजित रूबरू मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में किशनगंज की बबीता मिश्रा ने ताज जीतने में कामयाबी हासिल की है। बबीता ने बताया कि इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय पूरे परिवार और शुभचिंतकों को जाता है। इस प्रतियोगिता में कई राज्यों की प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 

एक तरफ लड़कियों की शादी के बाद उनके सपने टूट जाते हैं। उन विपरीत परिस्थितियों में बबीता ने अपने आप को मजबूत किया। बबीता बताती हैं कि बचपन से मॉडल बनने का सपना पाले बबीता को जब दुनियादारी की समझ हुई तो उनकी शादी हो चुकी थी। शादी के तुरंत बाद बबीता दो बच्चों अहना और शिवाय की मां भी बन गईं, लेकिन बबीता के अंदर मॉडल बनने का सपना जीवित था।

पटना में हुए मिसेज इंडिया कार्यक्रम के ऑडिशन में लिया हिस्सा

इस सपने को हकीकत में बदलने का मौका तब मिला, जब पटना में इस साल फरवरी में मिसेज इंडिया 2021 के लिए कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बबीता ने उसमें हिस्सा लिया, उनकी लगन और मेहनत ने रंग लाया और वो मिसेज बिहार-2021 की खिताब जीत गईं। इस जीत के बाद बबीता का हौंसला बढ़ा और रूबरू मिसेज इंडिया प्रतियोगिता में भी शामिल होने दिल्ली पहुंच गईं।  यहां भी बबीता ने मिसेज इंडिया 2021 का खिताब जीता।

परिवार का मिला पूरा साथ

मिसेज इंडिया बनी बबीता ने बताया कि इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय पूरे परिवार और शुभचिंतकों को जाता है। सभी लोगों ने सकारात्मक रूप से मनोबल बढ़ाया है, तभी इस मुकाम तक पहुंची हूं। मैं जब भी इस तरह की प्रतियोगिता में शामिल होने जाती थी तो मेरी मां साधना मिश्रा मेरे बच्चों को संभालती थी। मेरे बच्चे शिवाय और अहाना से भी मुझे सकारात्मक ऊर्जा मिलती थी। 

अब मिसेज इंटरनेशनल पर ध्यान

बबीता मिश्रा ने बताया कि मिसेज इंडिया की इस प्रतियोगिता में देश के अलग-अलग राज्यों से कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें सभी को पीछे छोड़ वो मिसेज इंडिया की विजेता बनीं। बबीता ने बताया कि अब उनका पूरा ध्यान दो माह बाद न्यूजीलैंड में होनेवाले मिसेज इंटरनेशनल 2021 पर है। उन्होंने बताया कि यहां भी जीत हासिल कर भारत का नाम रोशन करेगी।


Find Us on Facebook

Trending News