बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का मौसम अपडेट....अगले 2 दिनों में इन इलाकों में हल्की बारिश के आसार, दो मई के बाद तेजी से चढ़ेगा पारा

बिहार का मौसम अपडेट....अगले 2 दिनों में इन इलाकों में हल्की बारिश के आसार, दो मई के बाद तेजी से चढ़ेगा पारा

PATNA: बिहार के सभी जिलों में पिछले एक हफ्ते से लगातार मौसम बदल रहा है।कई जगहों पर तो भारी बारिश भी हुई है।पिछले कई दिनों से आसमान में बादल छाए रहे हैं।बैशाख में भी गर्मी की बजाए ठंढक का अहसास हो रहा. मौसम विभाग का कहना है कि अभी तीन दिनों तक मौसम सामान्य रहेगा। दो मई के बाद तेजी से पारा चढ़ेगा जिससे उमस भरी गर्मी का अहसास होगा।

पटना मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोन सर्किल का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिमी बिहार के ऊपरी हिस्से में बना हुआ है। इसके साथ ही बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं की वजह से निम्न हवा का दबाव बिहार के उत्तरी हिस्सों में बना है जिससे उत्तर-पश्चिम और दक्षिण मध्य हिस्से के पटना, गया, नालंदा, बेगूसराय, नवादा को छोड़कर प्रदेश के सभी हिस्सों में हल्की बारिश के आसार है। यानि पांच जिलों को छोड दें तो 33 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

बता दें कि पटना में बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गुरुवार यानि आज पटना का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। आज भी आसमान पर बादल छाए रहेंगे और तेज हवा चलने की उम्मीद है।

Suggested News