BIHAR WEATHER UPDATE: बिहार में काल बैसाखी का प्रभाव, रुक- रुक कर होती रहेगी प्री- मॉनसून बारिश

BIHAR WEATHER UPDATE: बिहार में काल बैसाखी का प्रभाव, रुक- रुक कर होती रहेगी प्री- मॉनसून बारिश

DESK: बिहार में मौसम का मिजाज पल-पल बदल रहा है. 31 जिलों में प्री मानसून की बारिश हो रही है तो वहीं अन्य 7 जिलों में बादल छाने से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक 7 मई तक ऐसी स्थिति बने रहने की संभावना है. बिहार में यह समय प्री- मॉनसून की बारिश का है. इसलिए यहां धूप-छांव का खेल जारी है. 

पटना में भी कुछ दिनों पहले तक मौसम गर्म और शुष्क था, जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही थी. जबकि अन्य जिलों में बारिश और आंधी से लोग परेशान थे. देर रात पटना में भी बादलों का डेरा लग गया. जिसके बाद पटना के अधिकतम तापमान में कुछ कमी आई है, वहीं हवा में आर्द्रता की मात्रा बढ़ गई. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 7 मई तक अलग अलग जिलों में रुक- रुक कर बारिश होती रहेगी. कई जिलों में आंधी और ठनका गिरने के भी आसार हैं. 

फिलहाल काल बैसाखी सहित चार सिस्टम बिहार में सक्रिय हैं. जिस वजह से बिहार में चक्रवाती हवाओं के साथ साथ पश्चिमी विक्षोभ और नमी युक्त हवाओं से आंधी बारिश का हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवाती हवाओं की दिशा लगातार बदल रही है. जिस वजह से बिहार के अलग-अलग जिलों में आंधी बारिश के हालात बन रहे हैं. प्री- मॉनसून में मौसम इसी तरह का होता है जिससे बिहार के सभी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.  


Find Us on Facebook

Trending News